• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • After The Complaint On The Young Man's Video, The Transport Minister In Action Removed The Private Buses From The Bus Stand.

वीडियो वायरल होने पर हरकत में आए परिवहन मंत्री:युवक ने बिना परमिट वाली बस के चालक पर लगाया परेशान करने का आरोप, वड़िंग ने बस स्टैंड पहुंच हटवाईं अवैध बसें

लुधियानाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लुधियाना बस स्टैंड के पास बिना परमिट प्राइवेट बस संचालकों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान अमरिंदर सिंह राजा वडिंग - Dainik Bhaskar
लुधियाना बस स्टैंड के पास बिना परमिट प्राइवेट बस संचालकों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान अमरिंदर सिंह राजा वडिंग

शहर से बिना परमिट वाली प्राइवेट बस चालकों की तरफ से की जा रही लूट की शिकायत एक युवक द्वारा वीडियो के जरिए करने के बाद परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग हरकत में आए हैं। रविवार को उन्होंने लुधियाना बस स्टैंड में सफाई अभियान की शुरूआत की और इसके बाद अधिकारियों के साथ बैठक की गई। इसके बाद तुरंत दोबारा बस स्टैंड के बाहर पहुंचे और वहां से प्राइवेट बसों को हटवा दिया।

वड़िंग ने कहा कि उन्हें शनिवार को ही इसकी शिकायत मिली थी और जांच के आदेश कर दिए गए हैं। अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा कि पता चला है कि बिना परमिट की इन बसों के चालक सवारियों को परेशान करते हैं और तय नियमों के विपरीत अलग अलग स्टैंड से सवारियां उठाते हैं। मैने इसकी जांच के आदेश रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी को दे दिए हैं।

बस स्टैंड के पास प्राईवेट बस संचालकों पर कार्रवाई करते हुए अधिकारी
बस स्टैंड के पास प्राईवेट बस संचालकों पर कार्रवाई करते हुए अधिकारी

बस से लाइव होकर राजा वडिंग से की थी शिकायत, अगले ही दिन कार्रवाई
बता दें कि मलेरकोटला के निवासी शहबाज हुसैन बताते हैं कि वह दिल्ली में किसी मीटिंग में शामिल होने के लिए गए थे। वापसी पर वह कशमीरी गेट से एक प्राइवेट कैबिन बस में सवार हो गए। पहले तो उनसे किराया ही दस गुना मांगा जाने लगा, बाद में बस चालक 700 रुपए में लेकर आने को राजी हो गए। इसके बाद बस 2 घंटे देरी से चलाई गई और 2 लोगों के उनके कैबिन में चार लोगों को घुसा दिया गया। विरोध करने पर उन्हें धमकाया गया। बाद में अपनी मन मर्जी के होटल में रोककर सबको महंगा खाना खाने को मजबूर किया गया।

उनका कहना था कि बस में एक भी सवारी ऐसी नहीं थी जिसे परेशान ना किया गया हो। उनका कहना है कि वह समाज सेवी हैं ओर लोगों को हो रही परेशानी की वजह को मुख्यमंत्री दिल्ली अरविंद केजरीवाल और परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग को दिखाने के लिए ही वह लाइव हुए थे। इसके अगले ही दिन अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने इस पर कार्रवाई की है।

दैनिक भास्कर ने उठाया था मुद्दा
दैनिक भास्कर पर शहबाज हुसैन द्वारा डाली गई वीडियो का मुद्दा उठाया गया था और खबर को प्रमुखता से चलाया गया था। इसके बाद अगले ही दिन लुधियाना पहुंचे अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा कि हां मैंने इस बारे में खबरों में पढ़ा था और कुछ लोगों ने वीडियो भी भेजे थे, जिसके बाद अधिकारियों से जांच के लिए कहा गया। मैं पहले वीडियो की जांच कर रहा था और अब युवक से भी बात हुई है। वह इस पर कार्रवाई जरूर करेंगे।

14 साल पहले पैदा हुआ बस माफिया
अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा कि पहले रेत माफिया, ड्रग माफिया का नाम सुना जाता था, मगर 14 साल पहले की सरकार (शिरोमणि अकाली दल भाजपा) की सरकार के समय बस माफिया पैदा हुआ था। जिसकी जड़ें काफी मजबूत हो चुकी हैं। मगर वह आने वाले दस दिन में इसकी कमर तोड़कर रख देंगे। मैं पहले सुनता था और विभाग मिलने के बाद इसे महसूस कर रहा हूं और इस पर उचित कार्रवाई जरूर होगी।

लुधियाना से चलती हैं करीब 40 अवैध बसें
अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा कि उन्हें पता चला है कि लुधियाना से 40 बसें चल रही हैं जो नियमों के विपरीत अलग-अलग जगहों से सवारियां उठा रहे हैं। हम इसकी जांच करवा रहे हैं। आरटीए को कह दिया गया है कि वह इसकी जांच करें और नियमों के विपरीत चलने वाली इन बसों पर कार्रवाई की जाए।

खबरें और भी हैं...