पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • After Three And A Half Months, There Is Not A Single Death Due To Corona, Do Not Be Negligent Even If The Figure Of Corona Infects And Deaths Is Low, The Situation May Become More Severe In Winter.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुखद:साढ़े तीन महीने बाद कोरोना से एक भी मौत नहीं, कोरोना संक्रमितोंं और मौतों का आंकड़ा कम होने पर भी न बरतें लापरवाही, सर्दियों में स्थिति हो सकती है ज्यादा गंभीर

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साढ़े तीन महीने बाद लुधियाना में कोविड-19 पॉजिटिव एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। फिर चाहे वो लुधियाना या दूसरे जिलों व राज्यों से संबंधित हो। साढ़े तीन महीने बाद ऐसा हुआ है कि एक भी कोविड पॉजिटिव मरीज की मौत नहीं हुई है। 10 जुलाई को जिले में एक भी कोविड पॉजिटिव मरीज की मौत नहीं हुई थी। उसके बाद से लगातार मौत हो रही हैं।

हफ्ते में दूसरी बार ऐसा हुआ है कि लुधियाना के एक भी पॉजिटिव मरीज की मौत नहीं हुई है। जिले के अब तक 830 कोविड पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि अन्य जिलों व राज्यों के 306 मरीजों की मौत हो चुकी है। अगस्त व सितंबर में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। लेकिन अभी कोविड पॉजिटिव आने की संख्या और मौत के आंकड़ों में गिरावट भले ही हो रही है लेकिन लापरवाही बरतने से स्थिति गंभीर भी हो सकती है।

36 कैदियों समेत 91 नए पॉजिटिव केस

शनिवार को 91 नए संक्रमित पाए गए हैं। इसमें लुधियाना के 77 पॉजिटिव मरीज रहे। जबकि अन्य जिलों व राज्यों के 14 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। अब तक जिले के 19967 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। जिनमें से 18879 (94.55 फीसदी) मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि जिले के 258 एक्टिव केस हैं। एक्टिव केस में 120 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। 29 गवर्नमेंट और 32 प्राइवेट हॉस्पिटल्स में एडमिट हैं। जबकि अन्य जिलों व राज्यों के अब तक 2680 पॉजिटिव मरीज आ चुके हैं। जिनमें से 72 एक्टिव केस हैं। सभी मरीज प्राइवेट हॉस्पिटल्स में एडमिट हैं। जबकि 306 मरीजों की मौत हो चुकी है।

एक साथ पहली बार इतने कैदी आए पॉजिटिव
शनिवार को पॉजिटिव आए केसों में 36 कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इतने कैदी एक साथ पॉजिटिव पहली बार पाए गए हैं। इससे पहले 25 अगस्त को 32 कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। वहीं, पॉजिटिव मरीजों के संपर्क के 9 मरीज, ओपीडी के 15, इनफ्लूएंजा लाइक इलनेस के 6 मरीज और 1 हेल्थ केयर वर्कर की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

100 मरीज किए डिस्चार्ज, 2967 सैंपल्स लिए गए

शनिवार को 100 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। वहीं, 2967 सैंपल्स लिए गए। अब तक 371761 सैंपल्स लिए जा चुके हैं। 369926 की रिपोर्ट हासिल हो चुकी है और 347279 की रिपोर्ट नेगेटिव हो चुकी है। शनिवार को 31 रैपिड रिस्पांस टीमों द्वारा 61 शकी मरीजों की जांच की गई। जिनमें से 48 को होम क्वारेंटाइन किया गया।जिले में 1225 होम क्वारेंटाइन के केस हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें