पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इनको ही बांटें खुशियां:नेत्रहीन छात्रों के साथ जन्मदिन मना बच्चों की पढ़ाई के खर्च की जिम्मेदारी भी संभाली

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जो दुनिया के रंग नहीं देख सकते मगर अपने हौसले के चलते उनके दिमाग रोशन हैं। वाकई जिंदगी की खुशियां उनके साथ ही बांटनी चाहिएं। ऐसे ही नेत्रहीन विद्यार्थियों के साथ लुधियाना भलाई मंच खुशी के मौके सांझा करता है। एनजीओ के प्रमुख कृष्ण गोपाल राजू ने अपना जन्मदिन संस्था के दफ्तर में दस से ज्यादा नेत्रहीन छात्रों को बुलाकर मनाया।

इस साल उन्होंने कोरोना के चलते आर्थिक संकट को देखते हुए ऐसे पांच होनहार विद्यार्थियों की सालभर की पढ़ाई का खर्च उठाने का ऐलान भी किया। इस मौके पर भारत नेत्रहीन सेवक समाज के पूर्व महामंत्री राजिंदर सिंह कोहाड़ा ने बताया कि उनको अपनो का दर्द पता है।

उन्होंने संस्था के प्रमुख के अलावा उनके सहयोगियों निर्मल कैड़ा, डॉ. कौशल, शीषपाल, संदीप कुमार, मनोज कुमार आदि का आभार व्यक्त किया। साथ ही बताया कि एनजीओ के प्रमुख हर साल सौ नेत्रहीन विद्यार्थियों को वर्दियां, स्पोर्ट्स किट्स भी उपहार में देते हैं। शहर की विभिन्न संस्थाओं से आए नेत्रहीन विद्यार्थियों में बलजिंदर सिंह, कपिल कुमार, बंटी, जस्सा व मंजीत कौर प्रमुख रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें