पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अमरनाथ यात्रा:अमरनाथ यात्रा की तारीख तय नहीं, पर एजेंट यात्रियों को पैकेज दे कर रहे बुकिंग

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एजेंटों का दावा-यात्रा न होने पर 2021 की यात्रा के पैकेज के रूप में वापस मिलेंगे रुपए

अमरनाथ श्राइन बोर्ड की तरफ से यात्रा के लिए अभी तक किसी भी तारीख की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई। बावजूद कुछ ट्रेवल एजेंट बुकिंग के नाम पर यात्रियों को ठग रहे हैं।

इन ट्रैवल एजेंटों ने अमरनाथ यात्रा के लिए बुकिग शुरू कर दी है। जोकि 21 जुलाई से शुरू होने का दावा कर रहे हैं। ट्रैवल एजेंट हर यात्री को तीन दिन का पैकेज 10 हजार 500 रुपयों दे रहे हैं।

जोकि 15 हजार रुपयों तक का है। बड़ी बात यह है कि बुकिंग कराने के बाद यात्रा न होने या फिर देरी से होने पर जो यात्री गुफा तक नहीं जा पाएंगे। उनको अपने रुपए वापस नहीं मिलेंगे।

इसके लिए भी ट्रैवल एजेंटों ने अलग से पैकेज बना रखा है। एजेंटों के मुताबिक अगर यात्रा नहीं होती तो यात्री को रुपए वापस नहीं किए जाएंगे और इन्हीं रुपयों से 1500 रुपए काट कर बाकी के रुपए 2021 में अमरनाथ यात्रा के लिए बुकिंग करवाने पर एडजस्ट किए जाएंगे। इसके इलावा इन रुपयों से किसी और जगह का पैकेज नहीं दिया जाएगा।  

एजेंटों के चंगुल में न फंसे यात्री

^जब तक अमरनाथ श्राइन बोर्ड की तरफ से यात्रा की तारीख की घोषणा नहीं की जाती तब तक यात्रियों को बुकिंग नहीं करवानी चाहिएं। एजेंटों झूठे दावे कर यात्रियों की बुकिंग करवा उनको परेशान कर सकते हैं। यात्रियों को भी चाहिए झूठे दावों में फंसने की बजाए अभी इंतजार करें।
शंकर वर्मा, बाबा मारकंडेश्वर बर्फानी सेवा मंडल

कड़ा कदम उठाए श्राइन बोर्ड  : अभी तक अमरनाथ श्राइन बोर्ड की तरफ से यात्रा की कोई भी तारीख तय नहीं की गई है तो एजेंट यात्रा के नाम पर बुकिंग कैसे कर रहे हैंं। इस पर श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड को कड़ा कदम उठाना चाहिए। ताकि यात्री परेशान न हों।
वरूण गर्ग, शिव शक्ति सेवा मंडल बुढलाढ,  लुधियाना 


0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें