• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Another Letter From Bajwa Randhawa To CM Said We Wrote Letter For Making Batala A District Because You Do Not Meet, Pratap Singh Bajwa Keeps Meeting You

बाजवा-रंधावा का CM को एक और लैटर:लिखा- बटाला को जिला बनाने के लिए हमें पत्र इसलिए लिखना पड़ा क्योंकि आप मिलते नहीं, प्रताप सिंह बाजवा तो आपसे मिलते रहते हैं

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब के कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा और सुखजिंदर सिंह रंधावा। - Dainik Bhaskar
पंजाब के कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा और सुखजिंदर सिंह रंधावा।

पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू कैंप से ताल्लुक रखने वाले दो कैबिनेट मंत्रियों तृप्त राजिंदर बाजवा और सुखजिंदर सिंह रंधावा ने CM कैप्टन अमरिंदर सिंह को एक और लैटर लिखा है। बटाला को जिला बनाने के मुद्दे पर दोनों की ओर से भेजे गए पत्र के जवाब में कैप्टन ने इन दोनों को जो लैटर लिखा था, दोनों मंत्रियों ने ताजा लैटर उसी के जवाब में लिखा है। इस पत्र में दोनों ने एक बार फिर कैप्टन के वर्किंग स्टाइल पर सवाल उठाए हैं। दोनों कैबिनेट मंत्रियों ने CM को भेजे ताजा लैटर में लिखा है कि बटाला को जिले का दर्जा देकर मुख्यमंत्री इसका सेहरा किसी के भी सिर सजा दें, उन्हें आपत्ति नहीं होगी।

कांग्रेस के राज्यसभा मेंबर प्रताप सिंह बाजवा की बटाला को जिला बनाने संबंधी मांग पहले उठाने संबंधी कैप्टन के दावे पर तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और सुखजिंदर सिंह रंधावा ने लिखा है कि प्रताप सिंह बाजवा को पत्र लिखने की जरूरत ही नहीं है क्योंकि वह तो आपसे (CM से) मिलते रहते हैं। पत्र तो हमें (दोनों मंत्रियों को) लिखना पड़ा क्योंकि आप (कैप्टन) हमसे मिल नहीं पा रहे। कैबिनेट तक की मीटिंग वर्चुअली हो रही है।

दोनों मंत्रियों ने लिखा कि वह कैप्टन को याद दिलाना चाहते हैं कि जब दोनों नेताओं में दूरियां थीं तब प्रताप सिंह बाजवा को ही पत्र ही लिखने पड़ते थे। अब अगर बाजवा नजदीक होकर भी पत्र लिख रहे हैं तो यह हैरानी वाली बात है।

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और सुखजिंदर सिंह रंधावा ने CM को पत्र लिखकर बटाला को जिला और घुमान व हरगोबिंदपुर को सब डिवीजन बनाने की मांग की थी। दोनों मंत्रियों के लैटर के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि उनसे पहले प्रताप सिंह बाजवा बटाला को जिला बनाने की मांग कर चुके हैं और सूबा सरकार इस पर काम कर रही है।

विवाद में प्रताप सिंह बाजवा भी कूदे
CM कैप्टन अमरिंदर सिंह और दोनों मंत्रियों के बीच चल रहे लैटर-वार में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा भी कूद पड़े हैं। प्रताप सिंह बाजवा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि ब्रिटिश कॉल के दौरान बटाला का जिला हैडक्वार्टर का दर्जा खत्म करके गुरदासपुर को जिला हैडक्वार्टर बनाया गया था। अब उस ऐतिहासिक भूल को सुधारने का समय आ गया है। राज्य सरकार को बटाला को पंजाब का 24वां जिला बनाने का ऐलान कर देना चाहिए।

खबरें और भी हैं...