पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दर्दनाक हादसा:आर्मी जवान ने ओवर स्पीड गाड़ी से 3 को टक्कर मारी एक को बोनट पर 50 फुट तक ले गया, तीनों की मौत

लुधियाना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शेरपुर चौक फ्लाईओवर पर उतरते समय सुबह 9.00 बजे हुआ हादसा

शेरपुर चौक स्थित नए बने फ्लाईओवर पर तेज रफ्तार टाटा सफारी सवार आर्मी के जवान ने सड़क की साइड पर जा रहे दो साइकिल सवार समेत तीन लोगों को टक्कर मार दी। जिस कारण वह उछलकर दूर जा गिरे। प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार एक साइकिल सवार को गाड़ी के बोनट पर 50 फुट दूर तक ले गया इसके बाद नीचे गिरे व्यक्ति को गाड़ी कुचलते हुए निकल गई और आगे जाकर डिवाइटर से टकराकर रुक गई। ओवरस्पीड से टकराने के कारण गाड़ी का टायर भी फट गया। सुबह 9.00 बजे के करीब हुए हादसे में तीनों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वाले दो व्यक्तियों की पहचान हो सकी है।

साइकिल सवार एक व्यक्ति के पास कोई पहचान पत्र नहीं था। जिसके चलते उसकी पहचान नहीं हुई। मरने वाले दो लोगों में एक हैबोवाल की दुर्गापुरी का रहने वाला रितेश मिगलानी(45) और जनकपुरी का शौकत अली(40) है। रितेश परिवार का इकलौता बेटा था। पुलिस ने लाशें कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दी हैं। थाना मोती नगर पुलिस ने रितेश के चचेरे भाई विशाल मिगलानी की शिकायत पर उत्तर प्रदेश के धर्मेंद्र सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। विशाल घटनास्थल के पास ही पैदल जा रहा था और उसकी आंखों के सामने ही हादसा हुआ।

पठानकोट में तैनात है आरोपी, परिवार समेत जा रहा था यूपी
आरोपी धर्मेंद्र सिंह आर्मी का जवान है। वह पठानकोट कैंट में ड्यूटी करता है। मोतीनगर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को आरोपी अपनी कार से पत्नी व चार बच्चों समेत यूपी अपने घर जा रहा था। वहीं रितेश मिगलानी डॉ. गुजरमल रोड स्थित एक काॅम्प्लेक्स में कपड़े की दुकान पर पेमेंट क्लेक्शन का काम करता था। वो बुधवार सुबह दुकान से साहनेवाल पेमेंट लेने के लिए जा रहा था। ऑटो से उतरकर वह कैंसर अस्पताल से पैदल शेरपुर से ऑटो लेने के लिए जा रहा था। जबकि शौकत अली डाबा रोड पर एक फैक्ट्री में नौकरी करता है। वह साइकिल पर काम पर जा रहा था। जैसे ही वह फ्लाईओवर के ऊपर पहुंचे तो पीछे से कार लेकर आ रहे उक्त आरोपी ने पहले साइकिल सवारों को टक्कर मारी। फिर रितेश से टकरा गया।

इकलौता बेटा ही करता था पेरेंट्स की देखभाल

जानकारी अनुसार रितेश परिवार का इकलौता बेटा था। वह तीन भाई-बहन हैं। उसकी दो बहनों की शादी हो चुकी है। जबकि मंजला होने के बावजूद रितेश ने शादी नहीं की। परिवार के अनुसार रितेश का कहना था कि अगर वह शादी कर लेगा, तो उसके बुजुर्ग माता पिता का ध्यान नहीं रखा जा सकेगा। जिसके चलते उसने शादी नहीं की। उसके पिता सुभाष मिगलानी को दिखाई नहीं देता। जबकि मां से चला नहीं जाता। इसके चलते रितेश ही पूरा घर चलाता था और माता-पिता की देखभाल करता था। हादसे के बाद घर का चिराग बुझ गया। जबकि शौकत अली शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं।

शेरपुर फ्लाईओवर पर लगातार हो रहे हादसे
शेरपुर चौक पर बने फ्लाईओवर पर लगातार हादसे हो रहे है। इससे पहले दिल्ली से अमृतसर जा रहे एक परिवार की सेंट्रो कार की डिवाइडर से टक्कर होने पर हादसा हो गया था। जिसमें कुछ दिन बाद कैनेडा जाने वाले युवक की मौत हो गई थी। जबकि इसी तरह कई और लोगों ने भी पिछले तीन महीनों में अपनी जान गंवाई। हालाकि कुछ लोग ग्यासपुरा के पास घूमकर आने की जगह चौकी शेरपुर के आगे से रॉन्ग साइड फ्लाईओवर चढ़ते हैं। जिससे बाद में हादसे होते हैं। रोजाना दर्जनों लोग इसी तरह हादसों का शिकार होकर जख्मी होते हैं।

पंजाब के टाॅप-10 ब्लैक स्पाॅट में लुधियाना के 5

लाडोवाल से साहनेवाल तक लुधियाना में 91 ब्लैक स्पॉट्स की पहचान की गई है। हर ब्लैक स्पॉट पर हर साल 30 से 200 तक हादसे हो रहे हैं। इनमें से 5 ब्लैक स्पॉट ऐसे हैं, जहां पर हर साल 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो जाती है। वहीं, शहर से गुजरते जालंधर-पानीपत हाईवे पर 63 ब्लैक स्पॉट हैं। इन्हीं में से एक शेरपुर चौक है जहां पर बुधवार को हादसे में तीन लोगों ने जान गवां दी।

राष्ट्रीय सड़क मंत्रालय की तरफ से जारी की गई सूची के अनुसार पंजाब के टॉप-10 ब्लैक स्पॉट सबसे ज्यादा 5 लुधियाना में हैं, जहां सड़क दुर्घटनाएं सबसे ज्यादा हो रही हैं। मंत्रालय की सूची के मुताबिक लुधियाना के एनएच-44 पर साहनेवाल ब्रिज, साहनेवाल ईस्टमैन फैक्ट्री के पास, लुधियाना के ढंडारी कलां में बस स्टाॅप के पास, टिब्बा रोड कट नजदीक ताजपुर रोड, ढंडारी फ्लाईओवर को पंजाब के टॉप-10 ब्लैक स्पॉट में शामिल किया है। यहां पर हर साल 50 से ज्यादा मौतें सड़क दुर्घटनाओं में हो रही हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें