कांग्रेस की कलह में कूदे केजरीवाल:सिद्धू का पक्ष लेते हुए बोले- दागी मंत्रियों और अफसरों को हटाए चन्नी सरकार, AAP ही दूर करेगी पंजाब की राजनीतिक अस्थिरता

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अरविंद केजरीवाल 2 दिन के पंजाब दौरे पर हैं बुधवार को वो चंडीगढ़ पहुंचे। दिल्ली के मुख्यमंत्री पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पद से इस्तीफा देने वाले नवजोत सिंह सिद्दू का पक्ष लेते नजर आए हैं। इस दौरान उन्होंने चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई तो दी, लेकिन साथ ही कहा कि उन्हें दागी मंत्रियों और अफसरों को हटाना चाहिए। आप प्रधान ने कहा कि चन्नी सरकार पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने अपने मंत्रिमंडल में दागी मंत्रियों को जगह दी है और ब्यूरोक्रेसी में भी भ्रष्ट अफसरों को मंत्रिमंडल में लिया है। ऐसे मंत्रियों और अफसरों पर आपराधिक मामले दर्ज होने चाहिएं।

बुधवार सुबह नवजोत सिंह सिद्धू ने भी एक वीडियो ट़्वीट कर इसी तरह के आरोप लगाए थे और AG और DGP डीजीपी की नियुक्ति पर सवाल खड़े किए थे। यही नहीं केजरीवाल ने सीएम चन्नी से पावर परचेज एग्रीमेंट रद्द करने की भी मांग की। उनका कहना था कि कांग्रेसी ही बोल रहे हैं कि उन्हें पता है कि यह कैसे करना है। यह इशारा भी सिद्धू की तरफ ही था। क्योंकि वह इस पर लगातार बात रखते आ रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में राजनीतिक अस्थिरता बनी हुई है, राजनीति की गंदी लड़ाई चल रही है, इन लोगों ने राजनीति को तमाशा बना दिया है। इस समय आम आदमी पार्टी ही स्थिर सरकार दे सकती है। 4 माह बाद चुनाव हैं और हम स्थिर सरकार देंगे।

चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अरविंद केजरीवाल
चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अरविंद केजरीवाल

चरणजीत चन्नी से मांगी 5 मुद्दों पर कार्रवाई
केजरीवाल ने दागी मंत्रियों, विधायकों और अफसरों पर मामले दर्ज करने, उन्हें हटाने के साथ-साथ बरगाड़ी कांड का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि बरगाड़ी कांड के मास्टरमाइंड को सजा दी जाए। मास्टरमाइंड के नाम कुंवर विजय प्रताप की रिपोर्ट में दर्ज हैं। उन पर 24 घंटे में कार्रवाई हो सकती है, इससे पंजाब के लोगों को शांति मिलेगी। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जो वादे किए थे, चन्नी साहब उन्हें पूरा करें या कहें कि कैप्टन झूठ बोल रहे थे। कैप्टन ने कहा था कि मैं सभी को रोजगार दूंगा, नहीं तो बेरोजगार भत्ता दूंगा। किसानों के लोन माफ किए जाएं और पावर परचेज एग्रीमेंट रद्द किए जाएं।

चार माह में मेरी तरह काम करके दिखाएं
उन्होंने कहा कि चन्नी सरकार के पास 4 माह का समय है। मेरी तो 49 दिन की सरकार थी, जब मैं दिल्ली का मुख्यमंत्री बना था। 49 दिन के अंदर मैने बिजली के रेट आधे कर दिए थे, पानी मुफ्त कर दिया था और भ्रष्टाचार समाप्त कर दिया था। चरणजीत सिंह चन्नी भी अधूरे काम पूरे कर सकते हैं। उन्हें काम करके दिखाना होगा।

ऐसा मुख्यमंत्री देंगे जिस पर आपको गर्व होगा पंजाब में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री के चेहरे के बारे में केजरीवाल ने कहा कि ऐसा मुख्यमंत्री देंगे जिस पर आपको गर्व होगा। अरविंद केजरीवाल 2 दिन के दौरे पर पंजाब आए हुए हैं, उनकी ओर से बाद दोपहर लुधियाना के एक होटल में पंजाब के इंडस्ट्रियलिस्ट के साथ बैठक की जानी है और वह रात को लुधियाना ही रुकेंगे और इसके बाद गुरुवार सुबह उनकी तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस की जानी है। जिसमें वह अपनी पंजाब के लिए दूसरी गारंटी का ऐलान करने वाले हैं।

खबरें और भी हैं...