लुधियाना में 4 मजदूरों को लूटा:ऑटो चालक ने सुनसान पुल पर ले जाकर वारदात दी अंजाम, घर जा रहे थे चारों

लुधियाना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लूट होने के बाद लुधियाना रेलवे स्टेशन पहुंच जानकारी देते हुए पीड़ित मजदूर। - Dainik Bhaskar
लूट होने के बाद लुधियाना रेलवे स्टेशन पहुंच जानकारी देते हुए पीड़ित मजदूर।

पंजाब के लुधियाना में दिनदहाड़े लूट की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही। रेलवे स्टेशन पर ऑटो गिरोह एक्टिव हो चुका है। कई ऐसे ऑटो चालक स्टेशन पर घूमते हैं जो यात्रियों को बैठा कर ले जाते है और सुनसान जगह पर लूटपाट कर देते हैं। ऐसा ही एक मामला मंगलवार देर शाम सामने आया। ऑटो गिरोह ने बठिंडा से आए चार लोगों को अपना शिकार बनाया।

लोगों तो धमकाकर 12 हजार 500 रुपए लूट लिए। पीड़ित मजदूर बिना पैसों के कुछ खाए-पीए लुधियाना रेलवे स्टेशन पर घूमते रहे। लुधियाना स्टेशन पर एक व्यक्ति ने उनकी मदद की और उन्हें खाना खिलाया। उसी व्यक्ति ने ही उनकी रेलवे की टिकट बनवाई और उन्हें बिहार जाने वाली ट्रेन में बैठाया।

पीड़ितों ने कहा कि वह थाना में शिकायत देने गए थे, लेकिन सिपाही ने यह कहा कि ये मामले जिला पुलिस का है। जिस कारण वह इधर-उधर घूमते रहे। बता दें कि मजदूरों से लूट का ये पहला मामला नहीं है। कभी टिकट बनवाने के नाम पर, तो कभी किसी दूसरे जरिए मजदूर यात्रियों से लगातार रेलवे स्टेशन पर लूटा जा रहा है।

पीड़ित विजय कुमार ने बताया कि वह मूल रूप से बिहार का रहने वाला है। पंजाब में वह बठिंडा की एक दवा फैक्ट्री में काम करता है। वह गांव जाने के लिए अपने तीन साथियों के साथ बस में बैठ बठिंडा से लुधियाना आया। यहां आकर उसने रेलवे स्टेशन आना था। उन्होंने स्टेशन जाने के लिए ऑटो लिया। विजय ने बताया कि वह ऑटो वाला उन्हें एक सुनसान पुल के ऊपर ले गया। वहां उसके तीन अन्य साथी भी आ गए।

विजय के मुताबिक उन लोगों के हाथ में बंदूक और चाकू थे। उन्होंने उसे व उसके साथियों को जान से मारने की धमकी देते हुए उनसे पैसे छीन लिए। वारदात होने के बाद किसी तरह वह लुधियाना रेलवे स्टेशन पर पहुंचे है। लोगों की मदद से उन्होंने स्टेशन पर खाना खाया।