वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़:लुधियाना में चोरी की 2 बाइकों के साथ 3 गिरफ्तार, तीनों को 1 दिन के रिमांड पर लिया

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी।

पंजाब के लुधियाना में रोजाना लोगों के घरों, दफ्तरों, फैक्ट्रियों के बाहर से वाहन चोरी होना आम बात हो गई है। सिविल लाइन पुलिस ने एक ऐसे चोर गिरोह के सरगना को पकड़ा है जो लोगों के घरों, दफ्तरों के बाहर से वाहन चोरी करके सुनसान जगह पर छोड़ देता था। जैसे ही कुछ समय बीत जाता था तो आरोपी आगे बाइक सस्ते दाम में किसी न किसी को बेच देता था।

SI वरिंदरपाल सिंह ने बताया कि उन्होंने अबदुल्लापुर बस्ती फाटकों के पास नाकाबंदी की हुई थी। नाकाबंदी दौरान वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। तभी बिना नंबर प्लेट लगे बाइक सवार दो युवक जो काले रंग के स्प्लेंडर बाइक पर फौजी मोहल्ला की तरफ से आ रहे थे। युवकों को बाइक रोकर कागज दिखाने के लिए कहा तो युवक बाइक के कागज दिखा नहीं पाए। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो दोनों युवकों ने बताया कि उन्होंने समरदीप नाम के व्यक्ति से ये बाइक 5 हजार रुपए में खरीदी है, जिसके कागज नहीं है।

पकड़े गए युवकों की पहचान बबनदीप उर्फ बौबी निवासी मनजीत नगर और राजीव सिंह उर्फ राहुल निवासी मनजीत नगर के रूप में हुई है। आरोपियों से पूछताछ के बाद जब समरदीप सिंह की तालाश की गई तो पता चला कि समरदीप लिबड़ा कट, दुगरी नजदीक घूम रहा है। पुलिस ने रेड करके समरदीप को काबू कर लिया। समरदीप ने पुलिस को बताया कि वह बाइक चोरी करके सुनसान जगहों पर रख देता है और कुछ समय बाद मौका देख बाइक वहां से ले जाता।

अभी भी उसने एक बाइक स्प्लेंडर प्लस रंग सिल्वर, ब्लॉक-डी माडल टाउन एक्सटेंशन श्मशान घाट के बाहर से चोरी किया है। आरोपी ने बताया कि उसने ये बाइक दुगरी रोड़ नजदीक SBI बैंक नजदीक ए.टी.एम के पास सुनसान जगह पर रखा है। पुलिस ने आरोपी को साथ ले जाकर उस जगह पर दबिश दी तो चोरी किया बाइक बरामद हुआ। पुलिस ने बाइक कब्जे में ले ली है। आरोपियों को अदालत में पेश कर 1 दिन का पुलिस रिमांड पर लिया गया है, ताकि शहर में और कितने वाहन इन लोगों ने चोरी किए हैं इसका खुलासा हो सके।