पंजाब में भी रामचंद्र जांगड़ा का विरोध:लुधियाना में भाजपा MP बोले- मुट्ठी भर नेता किसानों के कंधे पर रखकर बंदूक चला रहे

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुरु नानक देव भवन के बाहर प्रदर्शन करते हुए किसान। - Dainik Bhaskar
गुरु नानक देव भवन के बाहर प्रदर्शन करते हुए किसान।

हरियाणा से भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य रामचंद्र जांगड़ा ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि राजनीतिक लोग किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर चला रहे हैं और उन्हें गुमराह कर रहे हैं। जांगड़ा शनिवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा के साथ लुधियाना में ऑल विश्वकर्मा रामगढ़िया फाउंडेशन के समारोह में पहुंचे थे। एक दिन पहले विवादित बयान देने पर किसानों ने हरियाणा में उनका विरोध किया था। कार्यक्रम में प्रदेश के अलग अलग हिस्सों से रामगढ़िया समाज और ओबीसी से संबंधित लोग शामिल रहे। इस दौरान कुछ लोगों ने प्रदर्शन भी किया। समारोह के दौरान नेताओं ने कहा कि सरकार की नीतियों से लोग उकता चुके हैं और चाहते हैं कि पंजाब में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बने। इस बार यह बदलाव होकर रहेगा। कार्यक्रम के दौरान भगवान विश्वकर्मा को याद कर उनकी पूजा की गई।

जांगड़ा बोले- दिल्ली में खाली हो रहे बॉर्डर

राज्यसभा सदस्य रामचंद्र जांगड़ा का शुक्रवार को हरियाणा के नारनौंद में किसानों ने विरोध किया था। यहां पहुंचने पर जांगड़ा ने कहा कि राजनीतिक लोग किसानों को गुमराह कर रहे हैं। यह कानून किसानों के फायदे के हैं और अब उन्हें इसकी समझ आने लगी है। यही कारण है कि दिल्ली के बॉर्डरों से भी किसान हटने लगे हैं। जब यहां के किसानों को सुध आएगी तो यहां के किसान भी राजनीतिक लोगों से दूरी बना लेंगे। भारतीय जनता पार्टी किसानों के लिए ही नहीं बल्कि आम लोगों के लिए अच्छा काम कर रही है। उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन पर क्या टिप्पणी करूं जिसे यह नहीं पता है कि गेहूं का पौधा होता है या पेड़।

लुधियाना पत्रकार वार्ता के दौरान अश्वनी शर्मा।
लुधियाना पत्रकार वार्ता के दौरान अश्वनी शर्मा।

कोविड के कारण बढ़े पेट्रोल के दाम : अश्वनी

भारतीय जनता पार्टी के पंजाब अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने बिजली दरें कम कर पंजाब के लोगों के साथ मजाक किया है। यह फायदा बस मार्च तक ही मिलने वाला है। केंद्र की मोदी सरकार ने एक्साइज ड्यूटी कम की है तो अब पंजाब सरकार को भी वैट दर कम करके लोगों को राहत देनी चाहिए। उनका कहना है कि कोविड के कारण तेल के रेट बढ़े हैं और यही कारण है कि इसे रोका नहीं जा पा रहा है। मगर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

किसानों ने किया गुरु नानक भवन के बाहर प्रदर्शन

गुरु नानक भवन में जब भारतीय जनता पार्टी के नेता समारोह को संबोधित कर रहे थे तो 5 किसान इनमें दो युवतियां शामिल थीं, ने वहां नारेबाजी की। किसान गुरमीत सिंह का कहना था कि भाजपा पंजाब के लोगों से धोखा कर रही है। कृषि बिलों के साथ साथ महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ दी है। इसलिए जब उन्हें पता चला कि भाजपा के सांसद और अध्यक्ष यहां पहुंच रहे हैं तो वह यहां विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे हैं।

खबरें और भी हैं...