पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यात्रा का विरोध:तिरंगा यात्रा को लेकर भाजपा वर्कर और कारोबारी आमने-सामने, नाकाबंदी से पुलिस ने टाला टकराव

लुधियाना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा की तिरंगा यात्रा के विरोध में सड़क पर जमा हुए कारोबारी। - Dainik Bhaskar
भाजपा की तिरंगा यात्रा के विरोध में सड़क पर जमा हुए कारोबारी।
  • उग्र प्रदर्शन व आपत्तिजनक नारेबाजी से करीब एक घंटे रहा तनाव
  • रूट डायवर्जन से ट्रैफिक अस्त-व्यस्त रहा

भाजपा कार्यकर्ता शनिवार शाम यहां नगर निगम मुख्यालय के पास माता रानी चौक में तिरंगा यात्रा निकालने के लिए इकट्ठे हुए। पूर्व घोषित कार्यक्रम होने के कारण आसपास के बाजारों के कारोबारी भी काफी संख्या में वहां आ डटे। जबकि पुलिस प्रशासन ने भी पहले से ही उसके आसपास लगते बाजारों की तरफ आने वाले रास्तों पर बेरिकेडिंग के अलावा मौके पर भारी फोर्स तैनात कर दी।

जिसके चलते दोनों पक्षों में टकराव तो टल गया, लेकिन उग्र प्रदर्शन व आपत्तिजनक नारेबाजी के चलते करीब एक घंटे तक माहौल तनावपूर्ण रहा। वहीं पुलिस की घेराबंदी से इलाके के बाजारों में लगभग तीन से चार घंटे कारोबार प्रभावित रहा। साथ ही रूट डायवर्जन से ट्रैफिक भी प्रभावित हुआ।

प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश का हवाला देकर भाजपा ने मौके पर टाल दी तिरंगा यात्रा
तिरंगा यात्रा का नेतृत्व भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पेंदर सिंघल ने किया। काफी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता शाम लगभग 4 बजे घंटाघर चौक स्थित भाजपा कार्यालय से हाथों में तिरंगे थामे थोड़ी दूर स्थित माता रानी चौक पहुंचे। वहां बाकायदा बने मंच से भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए तो पहले से ही निगम मुख्यालय की मल्टी-स्टोरी पार्किंग तक पहुंच चुके कई मार्केट एसोसिएशनों से जुड़े कारोबारियों ने भी जवाबी नारेबाजी शुरू कर दी।

इसी बीच भाजपा जिलाध्यक्ष ने पार्टी के प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश का हवाला देते माहौल न बिगड़ने देने के कारण तिरंगा यात्रा टालने की घोषणा कर दी। इसके बावजूद दोनों पक्ष वहीं डटे रहे और एक-दूसरे को चुनौती देते नारेबाजी जारी रखी।

पुलिस ने पुराने बाजारों की चौतरफा बैरिकेडिंग की
ऐसे में माहौल गर्माया तो पुलिस अफसरों ने मुलाजिमों को मुस्तैद कर दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर किसी तरह शांत किया। तब कहीं जाकर भाजपा कार्यकर्ता व कारोबारी दोनों ही वापस लौट गए। हालांकि इसके बावजूद पुलिस फोर्स करीब एक घंटे बाद तक मौके पर रहकर हालात का जायजा लेती रही।

इस दौरान भाजपा की ओर से पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रवीण बांसल, रमेश शर्मा, कांतेंदु शर्मा आदि मौजूद रहे। वहीं प्रदर्शनकारी कारोबारियों की अगुवाई मनप्रीत बंटी, बिट्टू गुंबर व अन्य नेताओं ने की। जबकि पुलिस टीम का नेतृत्व ज्वाइंट कमिश्नर दीपक पारिक व एडीसीपी प्रज्ञा जैन ने किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें