• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • BJP's Emotional Card, Will Woo Sikhs With Prakash Parv Celebrations; Bajwa Held A Meeting With The Businessmen Regarding The Manifestos

चुनावी हलचल:भाजपा का इमोशनल कार्ड, प्रकाश पर्व समागमों से सिखों को रिझाएंगे; मेनिफेस्टों को लेकर बाजवा ने कारोबारियों से की मीटिंग

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुबह भाजपा तो शाम को कैप्टन संग दिखे बूटा मोहम्मद - Dainik Bhaskar
सुबह भाजपा तो शाम को कैप्टन संग दिखे बूटा मोहम्मद
  • पंजाब प्रदेश परिषद बैठक से भाजपा ने तय की 2022 की रणनीति
  • बूटा मोहम्मद के गले में कैप्टन की तरफ से अपनी पार्टी का सिरोपा तक डाला गया

शिअद से गठबंधन खत्म करने के बाद विस चुनाव 2022 में उतरी भाजपा सिख वोट बैंक में सेंध लगाने के लिए इमोशनल कार्ड खेलेगी। इसके संकेत मंगलवार को हुई भाजपा की पंजाब प्रदेश परिषद बैठक में पहुंचे नेताओं के संबोधन से देखने को मिले। बता दें कि दूसरी पार्टियां इस समय हिंदू वोट बैंक को साधने में लगी हैं, वहीं भाजपा सिख वोट बैंक को आकर्षित करने में इमोशनल कार्ड खेल रही है।

मंगलवार को परिषद की अध्यक्षता कर रहे प्रदेशाध्यक्ष अश्वनी शर्मा और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में खूनदान कैंप, गुरुद्वारों में श्री अखंड पाठ साहिब व श्री सुखमणि साहिब के पाठ, मंदिरों की सफाई, अस्पतालों में मरीजों को फल व राशन आवंटन आदि धार्मिक व सामाजिक कार्य करने के बाद रिपोर्ट बनाकर पार्टी को भेजेंगे।

सुबह भाजपा तो शाम को कैप्टन संग दिखे बूटा मोहम्मद

भाजपा के कार्यक्रम के दौरान गायब बूटा मोहम्मद सुबह भाजपा में शामिल हुए और उन्हें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह सेखावत ने सिरोपा पहना कर पार्टी में शामिल किया। इसके उपरांत शाम के समय पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से भी एक फोटो जारी की गई, जिसमें दिखाया गया है कि बूटा मोहम्मद ने कैप्टन की पार्टी को जॉइन कर लिया है। इसके बाद गायब बूटा मोहम्मद ने वीडियाे जारी करते हुए क्लियर किया है कि वह भाजपा में ही शामिल हुए हैं, जबकि अपने नजदीकी गायक को कैप्टन की पार्टी में जॉइन करवाने गए थे। जबकि बूटा मोहम्मद के गले में कैप्टन की तरफ से अपनी पार्टी का सिरोपा तक डाला गया है।

मोदी की मन की बात बूथ स्तर तक पहुंचाने की अपील

प्रदेश चुनाव प्रभारी व संगठन मंत्री हिमाचल पवन राणा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात जन-जन तक पहुंचाने को अब हर बूथ स्तर पर सुनाने के लिए समारोह आयोजित करने की जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं को दी गई है। जिसके तहत 26 हजार बूथ पर यह कार्यक्रम जनवरी व फरवरी में दिखाने को कहा गया। मौके पर सौदान सिंह, दुष्यंत गौतम, डॉ. नरेंदर सिंह रैना, विनोद चावड़ा, सोम प्रकाश, मनोरंजन कालिया, प्रो. राजिंदर भंडारी, गुरदेव शर्मा देबी, राकेश कपूर, एडवोकेट विक्रम सिंह सिद्धू, अनिल सरीन, प्रवीण बंसल, राम गुप्ता, कान्तेंदु शर्मा, सुनील मोदगिल, महेश शर्मा, हर्ष शर्मा समेत अन्य मौजूद रहे।

इधर, कांग्रेस के प्रताप बाजवा ने कारोबारियों की नब्ज टटोली

चुनाव से लुधियाना में शिअद और आप के बाद कारोबारियों की नब्ज टटोलने के लिए मंगलवार को कांग्रेस के मेनिफेस्टो कमेटी के चेयरमैन व सांसद प्रताप बाजवा पहुंचे। पक्खोवाल रोड स्थित एक होटल में उन्होंने सीआईआई, निटवेयर क्लब, पीपीसीसी और अन्य कारोबारियों से मीटिंग की गई। जिसमें उन्हों‌ने कारोबारियों को कांग्रेस सरकार के समय में बेहतर उद्योग और यूथ के लिए जाॅब के बेहतर अफसर देने की बात कही। बाजवा ने कहा कि पिछले काफी समय नए और पुराने उद्योग जोकि किसी कारणवंश आर्थिक तौर पर कमजोर हो गए हैं, उन्हें दोबारा खड़ा करने का अवसर दिया जाएगा। उन्होंने कारोबारियों से पूछा कि वो व्यापार के लिए कैसा माहौल चाहते हैं, उन्हें वैसा ही दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...