पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गाइडलाइन का उल्लंघन:आरटीए दफ्तर, ड्राइविंग सेंटर पर टूटे कोरोना नियम, तापमान चेक करने की मशीन तक नहीं

लुधियाना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

आरटीए दफ्तर और इसके अंतर्गत आते सिविल लाइंस स्थित ड्राइविंग टेस्ट सेंटर पर सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का उल्लंघन करते दिखे। इस दौरान लाइसेंस बनवाने के लिए लोगों ने सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया। डॉक्यूमेंट स्क्रूटनी करवाने और फोटो करवाने वाले काउंटर पर आवेदकों की भीड़ जुटी रही। इसके अलावा बाहर लाइन में लगे लोग भी दूरी मेंटेन करने में असहाय नजर आए। यहीं नहीं इस दौरान लाइसेंस बनवाने के लिए आए लोगों का टेंपरेचर तक चेक नहीं किया गया।

ऐसा ही हाल सिर्फ आरटीए ऑफिस के अंतर्गत आते ड्राइविंग टेस्ट सेंटर का नहीं, बल्कि आरटीए दफ्तर का भी है, जहां आरटीए सेक्रेटरी खुद बैठते हैं, परंतु गाइडलाइन का फॉलो नहीं करवा पा रहे हैं। हालांकि अफसरों ने अपने कमरे के दरवाजे के पास रस्सी लगाई है, परंतु कमरे के बाहर खड़े लोग डिस्टेंस फॉलो नहीं कर पा रहे। यहां भी कई लोगों ने मास्क मुंह-नाक से नीचे कर रखे थे, सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया गया और टेंपरेचर भी चेक नहीं किया जा रहा था।

गाइडलाइन फॉलो करने के लिए हिदायतें जारी की गई हैं। लोग फिर भी मान नहीं रहे हैं। स्क्रूटनी वाले काउंटर पर भीड़ का कारण साइट में हफ्तेभर से दिक्कत है। टेंपरेचर मशीन के लिए विभाग के अधिकारियों को लिखा जाएगा।

-अमरदीप सिंह, क्लर्क, सिविल लाइन ड्राइविंग टेस्ट सेंटर

लोगों को कई बार हिदायतें जारी की जा रही हैं। परंतु लोग नहीं मान रहे हैं। दफ्तर के बाहर सेनेटाइजर मशीन लगाई हुई है। अधिकारियों को मास्क-सेनेटाइजर दिए गए हैं। बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को आरटीए दफ्तर में आने की इजाजत नहीं है।

-संदीप सिंह, आरटीए सेक्रेटरी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें