पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेड़ों की कटाई:जोन-डी दफ्तर की पिछली तरफ बीआरएस नगर में बिना मंजूरी काटे 40 साल पुराने 3 पेड़

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • समाज सेवी ने एडिशनल चीफ सेक्रेटरी जंगलात महकमे को भेजी शिकायत

नगर निगम जोन-डी दफ्तर की पिछली तरफ बीआरएस नगर में करीब 40 साल पुरानी तीन पेड़ों को काटे जाने की शिकायत काउंसिल ऑफ इंजीनियर्स के कपिल अरोड़ा ने एडिशनल चीफ सेक्रेटरी जंगलात महकमे समेत अन्य अफसरों को भेजी है। शिकायत में कपिल अरोड़ा ने बताया कि एनजीटी की गाइडलाइन को दरकिनार कर निजी स्वार्थ के उद्देश्य से इन पेड़ों को काटा गया है।

इससे सीधे तौर पर पर्यावरण को नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि जंगलात और जंगली जीव सुरक्षा विभाग ने सभी डीसी को आदेश जारी दिए थे कि योग्य अफसरों की मंजूरी के बिना किसी भी पेड़ की कटाई नहीं की जाएगी। अरोड़ा ने शिकायत में मांग की कि तीन पेड़ों को काटने वाले संबंधित विभाग पर कार्रवाई की जाए। अगर ऐसा नहीं किया जाएगा तो वह एनजीटी में जनहित याचिका दायर करेंगे। उन्होंने बताया कि जंगलात महकमे के हेल्पलाइन नंबर पर कई बार संपर्क किया, लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला। उन्होंने शिकायत में बताया कि इन पेड़ों को काटने के मामले की जांच गंभीरता से हो।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें