• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Captain Amarinder Singh Disappeared From The Congress Board As Soon As He Left The Chair, Vaid Said He Lives In His Heart

कुर्सी जाते ही कांग्रेस के बैनर से गायब हुए कैप्टन:लुधियाना में अमरिंदर सिंह के बड़े-बड़े होर्डिंग हटाए गए, चन्नी और आशु के लिए लगाए बधाई संदेश; MLA वैद बोले- दिल में बसते हैं पूर्व CM

लुधियाना9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में लगा कैबिनट मंत्री भारत भूषण आशु के कैबनिट मंत्री बनने का बोर्ड, जिस पर कैप्टन अमरिंदर सिंह गायब हैं। - Dainik Bhaskar
शहर में लगा कैबिनट मंत्री भारत भूषण आशु के कैबनिट मंत्री बनने का बोर्ड, जिस पर कैप्टन अमरिंदर सिंह गायब हैं।

पंजाब की सत्ता पर साढ़े 9 साल मुख्यमंत्री के तौर पर राज करने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह अब पार्टी के बैनर से भी गायब होने लगे हैं। लुधियाना में लगे बड़े-बड़े पोस्टर और बैनर पर कभी सिर्फ कैप्टन की ही तस्वीर थी और आज उनकी जगह दूसरे नेताओं ने ले ली है।अब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के मुख्यमंत्री बनने और भारत भूषण आशु के दोबारा कैबिनेट मंत्री बनने पर शहर में दर्जनों बधाई बोर्ड लगे हैं।मगर इन पर अब कैप्टन अमरिंदर सिंह की फोटो नहीं है।

बोर्ड पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी, चरणजीत सिंह चन्नी, ओपी सोनी और सुखजिंदर बाजवा और सुनील जाखड़ की ही फोटो है। कैप्टन किसी भी बोर्ड पर नहीं दिख रहे। सबसे ज्यादा पोस्टर विधायक कुलदीप वैद की तरफ से लगाए गए हैं और इन पर भी कैप्टन अमरिंदर सिंह को जगह नहीं मिली। जिससे साफ है कि कांग्रेस ने कैप्टन को अपना नेता मानने से ही इनकार कर दिया है।

लुधियाना रेलवे स्टेशन के बाहर कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री रहते हुए लगे दर्जनों बोर्ड।
लुधियाना रेलवे स्टेशन के बाहर कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री रहते हुए लगे दर्जनों बोर्ड।

कभी लगे थे कैप्टन एक ही होता है, अब दिखते तक नहीं
एक समय यह भी था कि शहर में बड़े-बड़े होर्डिंग लगाकर पंजाब सरकार की उपलब्धियों को गिनाया गया था। इन बोर्डों पर कैप्टन अमरिंदर सिंह के अलावा किसी और नेता की फोटो नहीं थी। जबकि लोकल विधायकों और मंत्रियों ने इस पर गिला भी जाहिर किया था, मगर कैप्टन ने एक ना सुनी। इसके अलावा शहर में कैप्टन एक ही होता है के बोर्ड भी खूब चर्चा में रहे। अब उन्हीं नाराज मंत्रियों और विधायकों ने बोर्ड पर कैप्टन की फोटो तक नहीं लगाई है।

कैप्टन हमारे दिल में बसते हैं: वैद
विधानसभा हलका गिल से विधायक कुलदीप वैद कहते हैं कि कैप्टन अमरिंदर सिंह उनके दिल में बसते हैं और उन्होंने लंबा समय हमारा मार्गदर्शन किया है। वह सीनियर नेता है। कैप्टन की फोटो बैनर से गायब होने के बारे में वैद ने कहा कि जब मुख्यमंत्री या मंत्री बदलते हैं, तो उनकी फोटो इसी तरह बदल जाया करती है। कार्यालयों में भी तो ऐसे ही होता है।

विधायक कुलदीप सिंह वैद द्वारा लगवाए गए बोर्ड, जिस पर भी कैप्टन की फोटो नहीं है।
विधायक कुलदीप सिंह वैद द्वारा लगवाए गए बोर्ड, जिस पर भी कैप्टन की फोटो नहीं है।

इस तरह से नहीं होनी चाहिए थी जलालतः महेशंइद्र ग्रेवाल
शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता महेशइंद्र गरेवाल का कहना है कि कैप्टन अमरिंदर ने पंजाब में कांग्रेस की 22 साल तक अगुवाई की है और साढ़े 9 साल तक मुख्यमंत्री रहे हैं। इस तरह से उनकी ही पार्टी की ओर से उनकी जलालत करना ठीक नहीं है।उन्होंने कहा कि हो सकता है किसी कारण पार्टी नेताओं से नहीं बन पाई हो, मगर पहले मुख्यमंत्री पद छीनना और बोर्डों तक से फोटो हटा देना सही नहीं है।

शहर के आरती चौक पर लगा बोर्ड, जिस पर भी कैप्टन की फोटो नहीं है।
शहर के आरती चौक पर लगा बोर्ड, जिस पर भी कैप्टन की फोटो नहीं है।
खबरें और भी हैं...