पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:श्री माछीवाड़ा साहिब में पराली जलाने वालों के काटे चालान

श्री माछीवाड़ा साहिब15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रशासन द्वारा धान की कटाई के बाद पराली को आग लगा कर नियम तोड़ने वाले किसानों खिलाफ सख्त कार्यवाही की। जिस पर एसडीएम समराला गीतिका सिंह ने आप इलाके में जाकर जिन किसानों ने खेतों में आग लगाई थी, उनके चालान काटे। एसडीएम गीतिका सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार की सख्त हिदायतें हैं कि वातावरण को प्रदूषित होने से बचाने के लिए पराली को आग न लगाई जाए। लेकिन, फिर भी कुछ किसान नियमों का उल्लंघन कर पराली को आग लगा रहे हैं।

जिनके खिलाफ कार्यवाही करते उनके चालान काटे गए। उन्होंने कहा कि पराली का धुआं मनुष्य जीवन के लिए खतरा खड़ा कर रहा है जिस के साथ बीमारियां फैल रही हैं। इसलिए किसान पराली को खेतों में ही वाहे और आग न लगाएं। उन्होंने बताया कि वह आप खुद और पुलिस प्रशासन की टीमें प्रतिदिन समराला सब-डिविजन का दौरा कर निगरानी रखेंगी। कहीं भी कोई किसान पराली को न जलाएं। इसलिए किसी भी तरह की कानूनी कार्यवाही से बचने के लिए नियमों की पालना करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें