रूठों को मनाने में जुटे CM चन्नी:कहीं कैप्टन के साथ मिलकर मुश्किल न खड़ी कर दें नाराज MLA, मुख्यमंत्री कर रहे वन-टू-वन चर्चा

लुधियाना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी। - Dainik Bhaskar
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी।

पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अब कैप्टन अमरिंदर सिंह की राह पर चल पड़े हैं। वह नाराज विधायकों को मनाने के लिए उनसे वन-टू-वन बैठकें कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि अभी भी कांग्रेस का एक बड़ा हिस्सा कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ है। जिसमें कुछ पूर्व कैबिनेट मंत्री और मौजूदा विधायक शामिल हैं। नई सरकार बनने के बाद कुछ पूर्व मंत्री और विधायक बिल्कुल साइड लाइन हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर पूर्व सेहत मंत्री बलवीर सिद्धू, गुरप्रीत कांगड़ अहम हैं। यह भी डर बना हुआ है कि कहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह इनके साथ मिलकर सरकार के लिए कोई मुश्किल न खड़ी कर दें। इसीलिए मुख्यमंत्री अब इन विधायकों से वन टू वन मीटिंग कर रहे हैं।

विधानसभा हलकों के मसले सुलझाने के नाम पर वन-टू-वन मीटिंग
सीएम अब तक 60 विधायकों के साथ अलग-अलग तौर पर बातचीत कर चुके हैं। भले मीटिंग के दौरान उनके विधानसभा हलकों में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों और लागू की जा रही योजनाओं के संबंध में फीडबैक हासिल करने की बात कही जा रही है। दरअसल मुख्यमंत्री यह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि उनकी सरकार में विधायकों को पूरी तरह से तवज्जो दी जा रही है। जो कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में नहीं मिलने का आरोप विधायक लगाते आए हैं। हालांकि मुद्दा उठने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी विधायकों के साथ एक एक कर बैठक की थी।

चरणजीत सिंह चन्नी, वित्त मंत्री मनप्रीत बादल और नेता हरीष चौधरी, बलवीर सिंह सिद्धू के घर बैठक के बाद की पुरानी फोटो
चरणजीत सिंह चन्नी, वित्त मंत्री मनप्रीत बादल और नेता हरीष चौधरी, बलवीर सिंह सिद्धू के घर बैठक के बाद की पुरानी फोटो

कुछ विधायकों से बात करने पर सीएम चन्नी ने कहा कि बातचीत के दौरान विधायकों की तरफ से उठाए गए अलग-अलग मुद्दों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने उनकी शिकायतों का पहल के आधार पर तुरंत निपटारा करने का भरोसा दिया है। सबसे बड़ा मुद्दा इन बैठकों में अफसरशाही का अभी भी उनकी सुनवाई नहीं करने का उठाया गया है। मुख्यमंत्री चन्नी ने विधायकों को यह भी निवेदन किया है कि वह अपने-अपने विधान सभा क्षेत्रों के विकास प्रोजेक्टों की प्रगति की निजी तौर पर निगरानी करें जिससे प्रोजेक्टों को समय पर मुकम्मल किया जा सके।

बलवीर सिंह सिद्धू को घर पर मिल चुके हैं चन्नी
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी 5 अक्टूबर को देर रात पूर्व सेहत मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू से मिलने के लिए उनके मोहाली स्थित घर पर पहुंचे थे। इस दौरान दोनों में लंबी बातचीत हुई थी। उस समय उनके साथ वित मंत्री मनप्रीत सिंह बादल और नेता हरीष चौधरी भी मौजूद थे। बलवीर सिद्धू और गुरप्रीत सिंह कांगड़ द्वारा कैबिनेट मंत्री का पद छिन जाने के बाद संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई थी और कहा गया था कि क्या उन्हें उनके द्वारा ही लगाए गए मुख्यमंत्री के साथ इमानदारी से काम करने का फल मिला। अब चरणजीत सिंह चन्नी उन सभी लोगों को मनाने में लगे हैं जो पार्टी से नाराज चल रहे हैं।

खबरें और भी हैं...