पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुड न्यूज:कल से फुल कैपेसिटी के साथ खुलेंगे शहर के सिनेमा घर, कई बड़ी फिल्मों की रिलीज डेट जल्द होगी अनाउंस

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिनेमा घर को सेनेटाइज करता कर्मी। - Dainik Bhaskar
सिनेमा घर को सेनेटाइज करता कर्मी।
  • फरवरी के दूसरे हफ्ते में पॉलीवुड फिल्म पानी च मदानी और हॉलीवुड फिल्म टॉम एंड जेरी होगी रिलीज

थिएटर में फिल्म देखने के शौकीन लोगों के लिए 1 फरवरी से फुल कैपेसिटी के साथ सिनेमा खुलेंगे। सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स में दर्शकों को पूरी संख्या में बैठाने की मंजूरी दे दी गई है। अभी एक सीट छोड़कर ही दर्शकों को बिठाया जा रहा है।

लॉकडाउन के दौरान जब सात महीने सिनेमाघर बंद रहे, तो सिने प्रेमियों ने बिग स्क्रीन पर फिल्म देखना मिस किया। मोबाइल, लैपटॉप और टीवी पर फिल्में देखकर अपना टाइमपास किया, लेकिन बिग स्क्रीन पर फिल्म देखने का तो अपना एक अलग ही मजा होता है। फिर चाहे वह परिवार संग हो या दोस्तों संग।

हालांकि दो महीने पहले 50 फीसदी कैपेसिटी के साथ सिनेमाघर खुल गए थे, लेकिन एक तो नई फिल्में रिलीज नहीं हुई थीं, दूसरा कोरोना संक्रमण से बचाव की वजह से लोगों ने सिनेमा हॉल की तरफ रुख बहुत कम किया। बेहतर कारोबार न होने की संभावना के चलते सिनेमा इंडस्ट्री ने कोई भी बड़ी फिल्म रिलीज नहीं की थी।

अब सरकार ने सिनेमा को फुल कैपेसिटी के साथ खोलने के निर्देश दे दिए हैं, जिससे अब ग्रुप सिटिंग या फिर दोस्त एक साथ बैठकर फिल्म का मजा ले सकते हैं। फरवरी में बड़े बजट की बॉलीवुड, पॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्में भी रिलीज की जाएंगी, जिससे सिने प्रेमी सिनेमा घरों का रुख करेंगे। पहले भले ही सिनेमा हॉल खुले थे, लेकिन पुरानी फिल्में ही दर्शकों के लिए लगाई गई थीं, लेकिन दर्शक केवल नई फिल्म देखने के लिए ही पैसा खर्च करते हैं।

नॉर्थ हेड पीवीआर ने बताया कि फरवरी के दूसरे हफ्ते में पॉलीवुड फिल्म पानी च मदानी, हॉलीवुड फिल्म टॉम एंड जेरी, मार्च के दूसरे हफ्ते पॉलीवुड फिल्म पवाड़ा, जुलाई के दूसरे हफ्ते केजीएफ एक के बाद एक फिल्में रिलीज को तैयार हैं। इसके साथ ही कई और फिल्में भी अनाउंस की जाएंगी, क्योंकि अभी तक फुल कैपेसिटी के साथ सिनेमाघर खुलने का इंतजार किया जा रहा था।

सिने प्रेमियों की सेफ्टी का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। स्कैन, सेनेटाइजर और मास्क सब अनिवार्य है। हर शो के बाद हॉल को सेनेटाइज करने से लेकर जरूरी हिदायतों की पालना हो रही है, क्योंकि अब जब नई फिल्में रिलीज होंगी, तो लोगों की भीड़ भी बढ़ेगी। लंबे समय से लोग इंतजार में थे कि कब नई फिल्म रिलीज हो और वे देखने पहुंचे। ऐसे में कोरोना संक्रमण से बचाव बड़ी चुनौती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें