पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:खरीदार को भेजा कोड, स्कैन करते ही खाते से कटे 75 हजार

लुधियाना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीता नगर में एक बुटीक मालिक ने शीशे का गेट सेल करने के लिए ओएलएक्स पर एड डाल दी। एक व्यक्ति ने मैसेज कर गेट खरीदने की बात कही। व्यक्ति ने उसे एक स्टीकर भेजकर उस पर क्लिक करके पेमेंट अकाउंट में आने की बात कही। जब उसने स्टीकर स्कैन किया तो पीटीएम के जरिए बैंक अकाउंट से 75 हजार रुपए कट गए।

थाना डिवीजन नंबर पांच की पुलिस ने मॉडल टाउन एक्सटेंशन के मुहम्मद अजीम की शिकायत पर वेस्ट बंगाल के जीनत अफराज और हरियाणा मेवात के सजीद खान के खिलाफ केस दर्ज किया है। एएसआई कुलवीर सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता का सीता नगर में बुटीक है। शिकायतकर्ता के मुताबिक उसने बुटीक का गेट बदलवाया था। जिसके चलते पुराना शीशे का गेट बेचने को उसने ओएलएक्स पर एड डाल दी।

जिसके लिए उसने सात हजार रुपए कीमत रखी थी। शिकायतकर्ता के अनुसार उसे फरवरी 2020 में एक व्यक्ति का मैसेज आया। उसने गेट खरीदने की बात कही। जिस पर उनमें बातचीत हुई। आरोपी ने उसका बैंक अकाउंट नंबर मांगा। लेकिन, शिकायतकर्ता ने मना कर दिया। फिर व्यक्ति ने उसे व्हॉट्सएप पर एक स्टीकर भेजा।

उसने कहा कि स्टीकर पर क्लिक करो तो पेमेंट अकाउंट में आ जाएगा। शिकायतकर्ता ने क्लिक किया तो अकाउंट में पांच रुपए आए। उसने एक और स्टीकर भेजा। शिकायतकर्ता ने क्लिक किया तो अकाउंट से पांच हजार कट गए। इस तरह तीन बार करके व्यक्ति ने शिकायतकर्ता के अकाउंट से 75 हजार रुपए निकलवाकर ठगी की।

मुलाजिम बोले जब पता लगेगा बता देंगे
शिकायतकर्ता ने बताया कि उसे ठगी का पता चलने पर फरवरी 2020 में पुलिस को शिकायत दी। मामले की जांच साइबर सैल द्वारा की गई। शिकायतकर्ता का आरोप है कि वह रोजाना सैल में जाकर बैठ जाता था। जबकि उल्ट मुलाजिमों ने उसे कहा कि अभी कुछ पता नहीं चल सका। जब पता लगेगा तो बता देंगे। कई महीने चक्कर लगाने के बाद उसने जाना छोड़ दिया। अब एक साल बाद पुलिस ने कार्रवाई की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें