कैप्टन की चिट्‌ठी का सांसद तिवारी ने किया समर्थन:बोले- पंजाब का माहौल संवेदनशील, बार्डर पार से ड्रोन के जरिए भेजा जा रहा असलाह; कृषि कानून वापस ले सरकार

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांसद मनीष तिवारी लुधियाना में पत्रकार वार्ता के दौरान। - Dainik Bhaskar
सांसद मनीष तिवारी लुधियाना में पत्रकार वार्ता के दौरान।

राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता और श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मुनीष तिवारी ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की उस चिट्‌ठी का समर्थन किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि पंजाब की लॉ एंड आर्डर स्थिति बिगड़ रही है। सांसद मनीष तिवारी ने शनिवार को लुधियाना में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा है कि जिस तरह से बार्डर पार से ड्रोन के जरिए असलाह भेजा जा रहा है, साफ है कि हालात बिगड़ सकते हैं। इसके लिए कहीं न कहीं केंद्र सरकार की ओर से लागू किए गए कृषि कानून हैं। इसलिए इन्हें वापस लेकर प्रदेश में शांतमयी माहौल बनाना जरूरी है। प्रदेश में से अडानी ग्रुप और अन्य की तरफ से अपना कारोबार समेटने और उत्तर प्रदेश और हिमाचल सरकार द्वारा की गई इनवेस्टमेंट के बारे में उन्होंने कहा कि इसके लिए भी केंद्र सरकार ही जिम्मेदार है।

गोलीकांड की जांच में देरी के लिए सिर्फ कुंवर विजय इंद्र जिम्मेदार

प्रदेश में सबसे बड़े श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और कोटकपूरा व बहिबलकलां में हुई फायरिंग पर सांसद मनीष तिवारी ने कटाक्ष किया है। उनका कहना था कि गोलीकांड मामले की जांच में हो रही देरी के लिए पूर्व आईपीएस अफसर कुंवर विजय प्रताप ही जिम्मेदार हैं। माननीय हाईकोर्ट ने सिर्फ उन पर टिप्पणी की है और इसी वजह से दोबारा से स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम का गठन करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही जांच टीम अपनी जांच पूरी कर देगी।

कैप्टन सिद्दू के सवालों से बचते नजर आए तिवारी

मनीष तिवारी प्रदेश में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच चल रही कोल्ड वार पर उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। वह दोनों एकजुट होकर आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटे हुए हैं। उनका कहना है कि केंद्र ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को कोई एजेंडा पूरा करने के निर्देश नहीं दिए थे। सरकार ने अपने ज्यादातर वादे पूरे कर दिए हैं। पैसे की कमी या कुछ अन्य कारणों के कारण अगर वादे पूरे नहीं हुए हैं। पार्टी चुनाव प्रचार के दौरान इस बारे में अपनी बात जनता के सामने रखेगी। कोविड के दौरान किए गए बेहतर काम और अन्य बातों के कारण प्रदेश में फिर से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

अपने पद पर संतुष्ट, पार्टी ने लेना है फैसला
लुधियाना से चुनाव लड़ने या फिर पंजाब कांग्रेस में पद मिलने के बारे में उन्होंने कहा कि जो काम पार्टी ने दिया है, वह उससे संतुष्ट हैं। अभी कोई इरादा नहीं है कि मैने कहां काम करना है। इस पर फैसला पार्टी ने लेना है।

खबरें और भी हैं...