पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ऑनलाइन सेशन में डीसी ने की लोगों से अपील:कोरोना चरम पर, एहतियात बरतने की ज्यादा जरूरत

लुधियाना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पर्यावरण बचाने की मुहिम के तहत डीसी वरिंदर कुमार शर्मा ने किसानों से धान की पराली न जलाने की अपील की। सोशल मीडिया पर लाइव सेशन में उन्होंने जोर दिया कि मौजूदा वक्त कोरोना महामारी चरम पर है। ऐसे में हमें और अधिक एहतियात बरतने की जरूरत है। डीसी ने कहा कि पंजाब कृषि प्रधान सूबा और सरकार हर साल किसानों से पराली न जलाने के बारे में अपील करने के साथ उनको विभिन्न तरीकों से जागरुक करती है। पराली जलने पर प्रदूषण बढ़ने से लोगों को सांस लेने में दिक्कत आएगी। कोरोना की चपेट में आए बहुत से मरीज ऑक्सीजन की कमी के चलते भी मौत का शिकार हुए हैं।

लिहाजा इस नाजुक दौर में किसानों को शासन-प्रशासन का सहयोग करते हुए धान की कटाई के लिए सुपर एसएमएस मशीनों का इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने खुशी जताई कि लोगों का नजरिया तेजी से बदला है और लोग कोविड-19 टेस्ट करा रहे हैं। टेस्ट बढ़ने से कोरोना की चपेट में आकर गंभीर स्थिति में आने से बचाव हो रहा है। लाइव सेशन के दौरान डीसी ने लोगों के सवालों के जवाब भी दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें