कोरोना को लेकर अलर्ट:एक दम बढ़े कोरोना के मरीज; लंबे समय बाद एक साथ मिले 9 संक्रमित, एक की मौत

लुधियाना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर सेहत विभाग अलर्ट पर है। इसी बीच दो महीने बाद शहर में फिर से 9 कोरोना मरीज मिले और एक की मौत हो गई। ओमिक्रॉन के खतरे के बीच सेहत विभाग टेस्टिंग बढ़ा रहा है और इसी कारण एक साथ 9 मरीज सामने आए हैं। हालांकि सभी मरीज पुराने वैरिएंट से ही संक्रमित हैं।

सेहत विभाग इसे लेकर चिंतित भी है कि कहीं नए वायरस की पंजाब में आमद न हो जाए और पुराने के मरीज भी बढ़ने लगें। इसलिए सेहत विभाग की तरफ से टेस्टिंग बढ़ाई गई है और डिप्टी कमिश्नर से मांग भी की है कि उन्हें स्कूलों में बच्चों की सैंपलिंग बढ़ाने की इजाजत दी जाए।

अब तक 87680 केस, 2111 की मौत

सेहत विभाग के अनुसार अब तक लुधियाना में लिए सैंपलों में 87680 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से बाहरी मरीजों की संख्या 11744 पाई गई है। अब तक 2111 लोगों की कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मौत हो चुकी है और इनमें से 1061 मरीज बाहरी जिलों से संबंधित थे। पिछले कुछ समय से मरीजों की संख्या कम हुई है, मगर सेहत विभाग का कहना है कि खतरा अभी भी टला नहीं है क्योंकि अभी तक 47 फीसदी लोग ऐसे भी हैं जिन्हें वैक्सीन नहीं लगी है। इसलिए लोगों को अभी भी एहतियात बरतनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...