प्रॉपर्टी टैक्स वसूला:निगम ने बस स्टैंड से वसूला एक करोड़ का प्राॅपर्टी टैक्स

लुधियाना9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लुधियाना बस स्टैंड के महाप्रबंधक रछपाल सिंह ने प्राॅपर्टी टैक्स के संबंध में 1 करोड़ का चेक दिया है। - Dainik Bhaskar
लुधियाना बस स्टैंड के महाप्रबंधक रछपाल सिंह ने प्राॅपर्टी टैक्स के संबंध में 1 करोड़ का चेक दिया है।

नगर निगम लुधियाना ने आज लुधियाना बस स्टैंड से 1 करोड़ रुपये का प्रॉपर्टी टैक्स एकत्र किया। निगम ने बस स्टैंड को लगभग 9करोड़ का नोटिस भेजा था। लुधियाना के संयुक्त आयुक्त कुलप्रीत सिंह ने शनिवार को यहां यह खुलासा करते हुए कहा कि लुधियाना बस स्टैंड के महाप्रबंधक रछपाल सिंह ने प्राॅपर्टी टैक्स के संबंध में 1 करोड़ का चेक दिया है।

महाप्रबंधक ने ये भी बताया कि उन्होंने रिपोर्ट पहले ही तैयार कर ली थी और इसे चंडीगढ़ को भेज दिया था और नगर निगम लुधियाना के प्रॉपर्टी टैक्स बकाया भी अगले कुछ दिनों में जमा करवा दिया जाएगा। इस अवसर पर नगर निगम कमिश्नर प्रदीप कुमार सभरवाल ने सभी सरकारी और गैर-सरकारी संगठनों से अपील की कि वे अपने बकाया टैक्स तुरंत नगर निगम लुधियाना में जमा करें ताकि विकास कार्य में तेजी लाई जा सके।

इस अवसर पर अधीक्षक हरविंदर सिंह बिंद्रा ने बताया कि कई अन्य सरकारी एजेंसियों को भी नोटिस दिए हैं, जिनकी तरफ से टैक्स जमा करवाना बाकी है। इसके अलावा माल रोड और राख बाग क्षेत्र में सरकारी आवासों के संपत्ति कर और जल/ सीवरेज एरियर्स के बकाया भी लंबित हैं।

इस अवसर पर निगम कमिश्नर प्रदीप कुमार सभरवाल ने आम जनता से यह सुनिश्चित करने की अपील की कि 31 मार्च, 2021 तक उनकी संपत्ति कर/ जल सीवरेज बकाया जमा किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि 31 मार्च तक संपत्ति कर/ पानी और सीवरेज बकाया का भुगतान नहीं किया गया, तो सरकार द्वारा ब्याज और पेनाल्टी लगेगी।

खबरें और भी हैं...