पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शहर स्वच्छ सर्वेक्षण-2021:निगम कमिश्नर ने साफ-सफाई, मलबा उठाने, गारबेज की सही लिफ्टिंग करने की दी हिदायतें

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किचलू नगर, हंबड़ा रोड, फील्डगंज, दुर्गा माता मंदिर, सीएमसी चौक, शिवाजी नगर, मनोहर नगर व अन्य इलाकों में चेकिंग की
Advertisement
Advertisement

शहर स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 की रैंकिंग की दौड़ में शामिल हो चुका है। ऐसे में भास्कर की ओर से नगर निगम की तैयारियों का खुलासा करने के बाद अब निगम कमिश्नर खुद साफ-सफाई, कूड़ा डंप, सेग्रीगेशन से लेकर हेल्थ विभाग द्वारा किए जा रहे कामों का जायजा लेने के लिए फील्ड में निकले।

निगम कमिश्नर की तरफ से शहर के अलग-अलग हिस्सों किचलू नगर, हंबड़ा रोड, फील्डगंज, दुर्गा माता मंदिर, सीएमसी चौक, शिवाजी नगर, मनोहर नगर, आदि इलाकों में चेकिंग की।

इसके अलावा लोेगों से फीडबैक लेने की बात सामने आई है। उनके साथ निगम की हेल्थ ब्रांच के अफसर भी मौजूद थे।

इस दौरान निगम कमिश्नर ने शहर में साफ सफाई, सेग्रीगेशन पर पूरा जोर देने की बात की है। इसके अलावा जहां भी मलबा दिखता है, उसे उठाने के आदेश जारी किए हैं।

जबकि ग्रीनबैल्ट में सुधार लाने के लिए हाॅर्टीकल्चर विभाग को सख्त हिदायतें दीं। बता दें कि इस बार 6 इंडीकेटर पर रैंकिंग के लिए शहर प्रतियोगिता में शामिल हुआ है।

इसमें सिर्फ और सिर्फ एक ही इंडीकेटर पर निगम की तरफ से थोड़ा काम होता दिखाई देता है, जो सड़कों की सफाई तक ही सीमित है।

इसके अलावा 100 फीसदी ग्रीला-सूख कूड़ा, सेग्रीगेशन, सीएंडडी प्लांट समेत अन्य सभी प्रकार के माण्क जो  स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 के लिए तय हुए उस पर अभी निगम की तैयारियां न के बराबर हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement