पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रेस कॉन्फ्रेंस:संस्कार कर रहे 10 वॉलंटियरों को निगम देगा डीसी रेट पर रखकर सैलरी

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लुधियाना| कोरोना के कारण मर रहे लोगों के परिवार अंतिम संस्कार से इनकार कर रहे हैं या असमर्थ हैं। इस मुश्किल घड़ी में लोग संस्कार करवाने में असमर्थ हैं। ऐसे हालात में नगर निगम के सिविल अस्पताल में बनाए गए क्रिमेशन मैनेजमेंट सेल की तरफ से मृतक का अंतिम संस्कार करवाया जा रहा है। ये खुलासा निगम जोन डी में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मेयर बलकार संधू, कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने किया।

उनके साथ पार्षद डॉ. जयप्रकाश, ममता आशु, जॉइंट कमिश्नर स्वाति टिवाणा, एसई राजिंदर सिंह भी रहे। मेयर ने कहा कि महामारी के कारण होने वाली मौत से दुख होता है पर इससे बड़ी ठेस तब पहुंचती है, जब पारिवारिक मेंबर अंतिम संस्कार को भी आगे नहीं आते। लुधियाना के कुछ परिवारों ने इस दुनिया को अलविदा कहने वाले को अपनाने से ही मना कर दिया। इस दौरान उन्होंने मामले का जिक्र किया कि कोरोना पीड़ित के परिवार ने अंतिम संस्कार के समय निगम को वीडियो कॉल करने के लिए बिनती की।

कोरोना मरीज के संस्कार में परिवार नहीं आता, इससे पहुंचती है बड़ी ठेस

मेयर बलकार सिंह संधू ने घोषणा की कि निगम के साथ वॉलंटियर के तौर पर काम करने वाले 10 युवाओं को अब निगम डीसी रेट पर रखेगा। निगम की तरफ से डीसी रेट पर तय की सैलरी दी जाएगी। मेयर ने बताया कि यह वॉलंटियर पिछले साल से लगातार निगम के साथ काम कर रहे हैं। वॉलंटियरों ने कोविड-19 से मरने वाले का अंतिम संस्कार करवाया है। अब भी लगातार इस कार्य में जुटे हैं।

सभी अफसरों और पार्षदों ने यह अपील की कि कोविड से अगर किसी की मौत हो जाती है तो उनके घरवाले, सगे-संबंधी उस व्यक्ति का त्याग न करें, बल्कि अंतिम संस्कार पर बिना किसी डर अंतिम रस्में पूरी करें। निगम ने सिविल अस्पताल में सेल का विस्तार किया, जहां कोई भी व्यक्ति संस्कार में परेशानी आने के तौर पर हेल्पलाइन नंबर 95015-00101-02, 77197-12797 पर संपर्क कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...