पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खाकी पर हावी अपराधी:कोरोनाकाल में बढ़ा क्राइम रेट, रोज हो रही लूटपाट-स्नैचिंग की वारदातें

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गैंगवार-फायरिंग, लूट, चोरी और नशा तस्करी के बढ़ रहे केस
  • जेल में बैठे शातिर अपराधी करवाते रहे वारदातें

लाॅकडाउन में सड़कों पर पुलिस थी और घरों में लोग। इसके बावजूद 3 माह में क्राइम ग्राफ ऐसा बढ़ा कि मानो जंगल राज हो। हत्या, लूट, चोरी, दुष्कर्म और गैंगवार के काफी मामले सामने आए। हैरानीजनक है कि 3 हजार से ज्यादा पुलिस कर्मी ड्यूटी पर होने के बावजूद ये सब होता रहा।

इनमें से बड़े मामलों की बात करें तो इक्का-दुक्का ही एेसे हैं, जोकि पुलिस ने सुलझाए। बाकी की जांच अधर में रही। विभागीय सूत्रों के आंकड़ों की बात करें तो 3 माह में करीब 250 पर्चे दर्ज किए हैं।

इसमें 30% हत्या की कोशिश, 40% लूटपाट, झपटमारी और बाकी के 30% नशा तस्करी और ठगी के हैं। शायद ये पहली बार है कि इन महीनों में क्राइम इतनी तेजी से बढ़ा हो।

इसकी एवज में क्राइम ट्रेस करने या आरोपियों की गिरफ्तारी की बात करें तो 80% मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी हुई ही नहीं। इसमें हुई उसमें पूरी रिकवरी नहीं हो पाई।

जेल में बैठे शातिर अपराधी करवाते रहे वारदातें

गैंगवार, नशा तस्करी और मारपीट के मामलों की बात करें तो ज्यादातर मामलों में लिंक जेल से जुड़ा। कोरोना की वजह से जेल में अपराधियों की चेकिंग सही ढंग से न होने की वजह से मोबाइल का इस्तेमाल होता रहा।

उन्होंने जेल में बैठकर ही हत्या, हत्या प्रयास और कई बड़ी वारदातों को लॉकडाउन में ही अंजाम दे दिया। जब पुलिस इन अपराधियों को जेल से लेकर आई तो इनसे कुछ उगलवा ही नहीं पाई। इसी तरह से नशा तस्करी करवाने के लिए भी तस्करों ने जेल के अंदर से ही बैठकर सब कुछ ऑपरेट किया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें