• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Dabur, Along With The Councilors ward In charges Of Light Central, Reached To Meet The Mayor, Said Call F&CC Soon

विस चुनाव नजदीक:हलका सेंट्रल के पार्षदों-वॉर्ड इंचार्जों के साथ मेयर से मिलने पहुंचे डाबर, बोले- जल्द बुलाएं एफएंडसीसी

लुधियाना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मेयर बलकार संधू के साथ कैंप ऑफिस में मीटिंग करते हुए। - Dainik Bhaskar
मेयर बलकार संधू के साथ कैंप ऑफिस में मीटिंग करते हुए।
  • पार्षदों ने कहा- स्मार्ट सिटी से 15-15% एलईडी लाइटें और लगाने की मिली मंजूरी
  • वॉर्ड-62 में सड़क निर्माण में क्वालिटी को लेकर शिकायत, मेयर ने कहा- करवाएंगे जांच

विधानसभा चुनाव पास आ चुके हैं। अब ऐसे में विधायकों को अपने हलकों में विकास कार्यों को लेकर चिंता सताने लगी है। इसके तहत हलका सेंट्रल के विधायक सुरिंदर डाबर ने उनके हलके के तहत आते पार्षदों को साथ लेकर मेयर बलकार संधू के साथ कैंप ऑफिस में मीटिंग बुलाई, जहां सीनियर डिप्टी मेयर शाम सुंदर मल्होत्रा, अनिल पारती, राजा घायल और अन्य कांग्रेसी पार्षद मौजूद रहे। इस दौरान विधायक डाबर ने मेयर के समक्ष ये बात रखी कि चुनावों को लेकर समय बहुत कम रह गया है।

ऐसे में वॉर्डाें के विकास के लिए कई कामों के वर्कऑर्डर जारी होने बाकी हैं। इसके लिए जल्द ही एफएंडसीसी मीटिंग बुलाएं, ताकि जो छोटे-छोटे काम भी होने बाकी हैं। उसे कोड ऑफ कंडक्ट लगने से पहले करवाया जा सके। इस दौरान सभी की बातें सुनने के बाद मेयर ने जल्द एफएंडसीसी मीटिंग बुलाने का आश्वासन दिया।

मीटिंग में शहर के इन मुद्दों पर की गई अहम चर्चा

मीटिंग में सीनियर डिप्टी मेयर शाम सुंदर मल्होत्रा ने सबसे पहले मुद्दा ये उठाया कि त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है, जबकि वॉर्डों में 15-15 फीसदी एलईडी लाइटें और लगाने के लिए मंजूरी मिल चुकी है। ऐसे में टाटा कंपनी से इस काम को जल्द पूरा करवाया जाए, ताकि शहर में जहां अभी स्ट्रीट लाइटें नहीं लग पाई हैं, वहां पर रहती कमी को दूर किया जा सके। इसके अलावा मीटिंग में बातें भी सामने आईं कि जो मुलाजिम रिटायर्ड हो चुके हैं और जिनकी मौत हो चुकी है, उनकी जगह पर जल्द भर्ती कर वॉर्डों में मुलाजिमों की कमी को पूरा किया जाए, ताकि शहर में व्यवस्था सही से बनी रहे।

फिर सामने आया सड़क की क्वालिटी सही न होने का मामला

वॉर्ड 62 इंचार्ज खुराना भी मीटिंग में मौजूद रहे। इस दौरान उसकी तरफ से मेयर बलकार संधू के समक्ष ये बात रखी कि हाल ही में ठेकेदार ने उनके वॉर्ड में आते नीमवाला चौक के पास सड़क का निर्माण कार्य किया है, लेकिन उस सड़क की हालत काफी खराब है। उन्होंने बताया कि ठेकेदार की तरफ से रोड जालियां सही से नहीं लगाईं, जबकि जहां पर लगाई जानी थी, वहां पर नहीं लगाईं। ऐसे में कुल मिलाकर सड़क की क्वालिटी पर उनकी तरफ से सवाल उठाए हैं। वहीं, मेयर संधू ने सारी बात सुनने के बाद इसकी लिखित में शिकायत मांगी और जांच करवाने का आश्वासन दिया।

विकास कामों को लेकर विधायक और पार्षदों की मीटिंग हुई। मेरी तरफ से यही कहा गया है कि हम फाइनल हो चुके कामों का फंड जारी कर देंगे और जिनका वर्कऑर्डर जारी होना वो एफएंडसीसी मीटिंग मंजूरी के बाद जारी कर देंगे। बाकी पार्षदों की भी जिम्मेदारी है कि वह काम वॉर्डों में सही समय पर और सही क्वालिटी खुद खड़े होकर करवाएं। -बलकार सिंह संधू, मेयर

खबरें और भी हैं...