पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दाखिले की प्रक्रियाएं को लेकर आदेश:भर्तियों और स्कूल-कॉलेज में दाखिले को लेकर डीसी ने जारी किए आदेश, पटवारी; टीचर भी कर सकेंगे फार्म तस्दीक

लुधियाना21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल स्टाफ द्वारा 18 जुलाई से फिर से हड़ताल किए जाने की संभावनाएं बन रही

जिले के अलग-अलग विभागों में इस समय काफी भर्तियों की प्रक्रिया शुरू की गई है और स्कूल-कॉलेजों में भी दाखिले की प्रक्रियाएं चल रही है। ऐसे में स्टूडेंट्स और संभावित उम्मीदवारों को अपने फार्मों के साथ अलग-अलग सर्टिफिकेट बनाने के लिए फील्ड रिपोर्ट के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

लोक हितों को ध्यान में रखते हुए डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा ने काम में जल्द निपटारे के मद्देनजर समूह अधिकारियों को हिदायतों दी हैं कि अगर किसी फार्म को तस्दीक करवाया जाना जरूरी है तो सर्टिफिकेट बनाने के लिए कुछ अधिकारियों द्वारा तस्दीक किए गए कागज मान्य होंगे। प्रशासन की तरफ से पटवारी, नंबरदार, सरपंच, मैंबर पंचायत, पंचायत सेक्रेटरी, पार्षद, चेयरमैन जिला परिषद, चेयरमैन ब्लाॅक समिति, कॉलेज, यूनिवर्सिटी के प्रिंसिपल-प्रोफेसर, किसी भी स्कूल के हेडमास्टर, अध्यापक और कोई सरकारी जो आवेदक को जानता हो की तस्कीद भी मान्य होगी। अगर जमीन की तस्दीक की जरूरत पड़ती है तो एएसएम फर्द केंद्र से रिपोर्ट ली जा सकती है। प्रशासन ने ये आदेश 30 सितंबर 2021 तक लागू किए हैं।

18 से फिर सरकारी दफ्तरों में हड़ताल की चेतावनी

पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल स्टाफ द्वारा 18 जुलाई से फिर से हड़ताल किए जाने की संभावनाएं बन रही हैं। इस संबंध में डीसी ऑफिस स्टाफ यूनियन के प्रधान विक्की जुनेजा ने बताया कि एसोसिएशन के पदाधिकारियों की 16 जुलाई को चंडीगढ़ में सरकार के साथ मीटिंग है। ऐसे में छठे पे-कमीशन के मामले में कोई फैसला नहीं हुआ तो मिनिस्ट्रियल स्टाफ फिर से हड़ताल पर जाने का फैसला लेगा।

खबरें और भी हैं...