बंद ट्रीटमेंट प्लांट से मिला युवक का शव:मरने वाले की मां बोली- बेटे पर लगे थे लड़की छेड़ने के आरोप, कत्ल की आशंका

लुधियाना6 महीने पहले

पंजाब के लुधियाना जिले के कस्बा समराला में देर रात एक युवक का शव भड़थला रोड पर बंद पड़े ट्रीटमेंट प्लांट से मिला। युवक पिछले 2 दिन से घर से लापता था। उसी इलाके की एक महिला के घर पर युवक का बाइक पुलिस को खड़ा मिला, जिसके बाद महिला से जब सख्ती से पूछताछ की तो वह पुलिस को ट्रीटमेंट प्लांट पर ले गई, जहां युवक का 40 फीट गहरे कुएं में पड़ा मिला।

मरने वाले युवक की पहचान जसकरण सिह (23) गांव उटालां के रूप में हुई है। जसकरण की माता सोनिया ने आरोप लगाया है कि इलाके में एक स्टूडियो संचालक है। उसने कुछ दिन पहले उसके बेटे पर उनकी लड़की को छेड़ने के आरोप लगाए थे, जबकि उसके बेटे ने लड़की से कोई छेड़खानी नहीं की थी। उन लोगों ने थाना में भी जसकरण के खिलाफ शिकायत दी थी

ट्रीटमेंट प्लांट में शव बाहर निकालने की तैयारी करते लोग।
ट्रीटमेंट प्लांट में शव बाहर निकालने की तैयारी करते लोग।

सोनिया ने कहा कि इस मामले पर उसने ध्यान नहीं दिया। आरोपी उस दिन भी कह रहे थे कि वह जसकरण को मार देंगे। सोनिया के मुताबिक मामले की गहनता से जांच होनी चाहिए। जसकरण 2 दिन से लापता था। उसने कई रिश्तेदार के यहां भी देख लिया था, लेकिन उसका कहीं कुछ पता नहीं चल पा रहा था। एक युवक उसके बेटे का मोबाइल लेकर आया था।

युवक ने बताया कि जसकरण ने मोबाइल रखने के लिए दिया था। कुछ ही देर में घर वाले फोन पर जसकरण का फोन आया कि कुछ लोग उससे मारपीट करके उसका फोन छीन कर ले गए हैं। सोनिया ने कहा कि उसने इलाके में खुद बेटे की तलाश करनी शुरू की तो एक युवक ने बताया कि उनका बेटे पूजा नाम की महिला, जो बंद ट्रीटमेंट प्लांट के पास रहती है, उसके पास गया था।

महिला जब पुलिस लेकर वहां पहुंची तो जसकरण की बाइक वहां खड़ी मिली। महिला से जब सख्ती से पूछताछ की तो वह बंद ट्रीटमेंट प्लांट के पास ले गई और उसने बताया कि अंधेरे की वजह से जसकरण इस कुएं में गिर गया। वह अकेली थी और उसे बचा नहीं पाई। घटनास्थल पर पहुंची समराला पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवा दिया है।

मरने वाले जसकरण की मां विलाप करती हुई।
मरने वाले जसकरण की मां विलाप करती हुई।

नशेड़ियों का अड्‌डा है बंद ट्रीटमेंट प्लांट

इलाके के लोग बताते हैं कि जिस ट्रीटमेंट प्लांट में शव मिला है, वह नशेड़ियों का अड्‌डा है। जसकरण की मां सोनिया का भी आरोप है कि उसके बेटे को नशा करवाकर इस ट्रीटमेंट प्लांट में मौत के घाट उतारा गया है। बसपा पार्टी के लखवीर सिंह ने कहा कि उन्हें मृतक जसकरण की माता का फोन आया था कि उसका लड़का लापता है।

उन्हें पता चला कि मृतक युवक किसी पूजा नामक की महिला के घर गया था। जब पूजा के घर गए और पूजा ने बताया कि बाइपास के पास ट्रीटमेंट प्लांट बंद पड़ा है, उसमें मेरा मोबाइल गिर गया था। वहां पहले से खड़ा जसकरण मेरा मोबाइल ढूंढने लगा। मोबाइल ढूंढने के चक्कर में वह भी गिर गया। आस-पास खड़े जो लड़के थे, वह भाग गए तो मैं अकेली क्या करती।

लखवीर सिंह का कहना है कि मृतक जसकरण का मोटर साइकिल पूजा के घर कैसे खड़ा मिला या पूजा ने युवक के गिरने की बात क्यों नहीं पुलिस या किसी अन्य को बताई। यह जांच का विषय है। इस बंद पड़ी इमारत में खिड़की या दरवाजा नहीं है। यहां नशे का अड्डा बन गया है, लेकिन कोई अधिकारी इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा। मामला संदिग्ध लग रहा है।