पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपराध:मारपीट करने से युवक की मौत, परिजनों के धरना देने के बाद ठेके के कारिंदों पर पुलिस ने दर्ज किया कत्ल का पर्चा

रायकोट9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रायकोट थाना सिटी के सामने धरना प्रदर्शन करते मृतक के परिजन।
  • शराब ठेकेदारों के कारिंदों ने 15 दिन पहले की थी मारपीट, चार लोगों पर हुई कार्रवाई

मारपीट से युवक की मौत के बाद कार्रवाई न होने पर परिजनाें ने थाना सिटी के बाहर धरना प्रदर्शन किया। परिजनों ने आरोप लगाया कि करीब 15 दिन पहले शराब ठेकेदार के कारिंदों ने बेटे से मारपीट की थी। मारपीट से उसकी चार दिन पहले मौत हो गई। लेकिन, पुलिस ने आरेापियों पर कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद मजबूरन थाना सिटी रायकोट के बाहर धरना लगाना पड़ा। परिजनों ने आरोप लगाया कि शराब ठेकेदार के साथ सांठ-गांठ होने के कारण पुलिस आरोपियों को बचाने में जुटी थी। जिस कारण मारपीट की भी कार्रवाई नहीं की थी और मौत के बाद भी मामला दर्ज नहीं किया तो मजबूरन धरना-प्रदर्शन करना पड़ा।

इसका पता चलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी मिलते ही डीएसपी मौके पर पहुंचे और धरना दे रहे लोगों से बातचीत करने के बाद आरोपियों पर कत्ल का केस दर्ज कर दिया। आरोपियों की पहचान अनमोल सिंह पुत्र बलदेव सिंह निवासी यूपी, सुखदेव सिंह उर्फ सुखा पुत्र साधु सिंह निवासी भैनी बड़िंगा , बलविन्दर सिंह पुत्र बलदेव सिंह निवासी मोहल्ला वाल्मीकि रायकोट व ठेके के मैनेजर के रूप में हुई है।

इस मामले में डीएसपी सुखनाज सिंह ने बताया कि मृतक जसवीर सिंह उर्फ सिरा 30 पुत्र लक्ष्मण सिंह निवासी कलसिया की माता दर्शन कौर ने बताया कि मृतक जसवीर सिंह 30 सितंबर को सड़क किनारे बूटा लगा रहा था तो शराब के ठेके पर काम करने वाले आरोपियों ने उस पर बेसबॉल से हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसको पहले रायकोट दाखिल करवाया गया। लेकिन, हालत नाजुक होने पर पीजीआई रेफर किया गया।

वहां उसकी याददाश्त चली गई तो वह घर ले आए। उसके अगले दिन मृतक जसवीर सिंह ने दोपहर की रोटी खाई और सो गया। लेकिन, जब परिवार वालों ने शाम को उठाया तो वह मर चुका था। लेकिन जब पुलिस ने इस संबंधी कोई मामला दर्ज नहीं किया तो परिजनों ने थाने के आगे धरना लगा दिया।

समाजसेवा और पेड़ पौधे लगाने का शौकीन था जसवीर

दर्शन कौर ने बताया कि उसके दो बेटे हैं। जिसमें एक बेटा अपने पिता के साथ कनाडा में रहता था और छोटा बेटा जसवीर उसके गांव कलसियां में रहता था। उसके बेटे को समाज सेवा व पेड़ पौधे लगाने का बहुत शौक था। जिसके चलते वह 30 तारीख को शहर में पौधे लगाने ही निकला था। दर्शन कौर ने बताया कि वह बेटे की शादी को लेकर लड़की देख रहे थे। ताकि उसकी शादी कर वह दोनों भी पति के पास कनाडा जा सके। लेकिन आरोपियों ने उन के बेटे के साथ अरमानों का भी कत्ल कर दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें