लुधियाना में केजरीवाल का व्यापारियों को न्योता:महाभारत का जिक्र कर बोले- मैं यहां फंड लेने नहीं आपको लेने आया हूं; सरकार का हिस्सा बनकर अपने फैसले खुद लें

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लुधियाना में इंडस्ट्रिलिस्ट से बैठक करते हुए अरविंद केजरीवाल। - Dainik Bhaskar
लुधियाना में इंडस्ट्रिलिस्ट से बैठक करते हुए अरविंद केजरीवाल।

लुधियाना पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने महाभारत का हवाला देते हुए व्यापारियों से कहा है कि जिस तरह अर्जुन युद्ध के लिए श्री कृष्ण को मांगने और दुर्योधन उनकी सेना मांगने पहुंचे थे, वैसे ही वह फंड लेने नहीं बल्कि आपको लेने आया हूं। मैं न्योता दे रहा हूं कि आप सरकार हिस्सा बनें और अपने फैसले खुद लें। उन्होंने व्यापारियों से कहा है कि वह चाहते हैं कि पंजाब में इंडस्ट्रियलिस्ट का पैनल बने और वे 15 दिन में एक बार मुख्यमंत्री से मिले और पैनल द्वारा लिए गए फैसले लागू किए जाएं। इसी तरह से ही दिल्ली में सरकार चल रही है।

उन्होंने कहा कि वह पंजाब को दुनिया में सबसे ऊपर देखना चाहते हैं। केजरीवाल ने कहा कि सरकार बनते ही गुंडा टैक्स बंद किया जाएगा, सरकार आपके द्वार स्कीम शुरू होगी, जिसके तहत कार्यालय के मुलाजिम हर तरह के काम के लिए आपके घर पर आएंगे। इंस्पेक्टर राज समाप्त करने के लिए 24 घंटे की हेल्पलाइन शुरू की जाएगी और 24 घंटे सस्ती बिजली मुहैया करवाई जाएगी। यह सब कुछ दिल्ली में लागू है और इसी वजह से आज हम व्यापारियों के चहेते हैं। कभी कहा जाता था कि व्यापारी भाजपा का वोट बैंक हैं। मगर आज इससे उलट है।

इस बैठक में यूनाइटेड साईकिल एवं पार्टस मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन (यूसीपीएमए) के प्रधान डीएस चावला, चैंबर आफ इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल अंडटेकिंगज के अध्यक्ष उपकार सिंह अहूजा, लुधियाना टैक्स्टाइल ट्रेडर्स इंडस्ट्रीस एसोसिएशन प्रधान भुपिंदर सिंह ठुकराल आदि ने अरविंद केजरीवाल के समक्ष अपनी मांगें रखीं।

व्यापारियों ने भी जताया अरविंद केजरीवाल का विरोध
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बैठक के बाद कुछेक व्यापारियों ने अपना विरोध जाहिर किया है। चैंबर आफ इंडस्ट्रीस एंड ट्रेडिंग के अध्यक्ष ने कहा कि हमें यहां बुलाया गया। 4 दिन हो गए फोन आते हुए। कार्ड भी भेजे गए। मगर कुछेक व्यापारियों को ही बोलने का मौका दिया गया। हमें यह मौका नहीं मिला। वह होटल के प्रांगण में ही अपनी बात कह रहे थे। तभी सीनियर नेता एहबाब सिंह गरेवाल और कुलवंत सिद्धू वहां पहुंचे और उन्हें समझाकर मामला शांत किया।

स्टेज पर बोलने का मौका नहीं मिलने पर व्यापारियों ने रोष जाहिर किया तो अफरा तफरी का माहौल बन गया
स्टेज पर बोलने का मौका नहीं मिलने पर व्यापारियों ने रोष जाहिर किया तो अफरा तफरी का माहौल बन गया

कृषि बिलों और पानी के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन
पंजाब में मची राजनीतिक उथल-पुथल के बीच पंजाब के दौरे पर आए आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रधान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का लुधियाना पहुंचने पर विरोध हुआ। बुधवार को दोपहर बाद जैसे ही वह काले रंग की गाड़ी में सवार होकर लुधियाना के होटल पार्क प्लाजा पहुंचे, तभी कुछ युवा हाथों में पर्चे लेकर उनकी गाड़ी के पास पहुंचे और नारेबाजी करने लगे।

होटल पार्क प्लाजा के बाहर अरविंद केजरीवाल की गाड़ी का घेराव करते युवा
होटल पार्क प्लाजा के बाहर अरविंद केजरीवाल की गाड़ी का घेराव करते युवा

लुधियाना के गांव थरीके से आए राजवीर सिंह, नरायण सिंह व अन्य ने कहा कि दिल्ली में कृषि कानून लागू किए गए हैं। इसके अलावा अरविंद केजरीवाल पंजाब के पानी को दूसरे राज्यों को देने के मुद्दे पर अपना स्टैंड स्पष्ट नहीं कर रहे वह दिल्ली में कुछ और हरियाणा में कुछ और बयान देते हैं। इसके अलावा पंजाब के किसानों को बदनाम करने के लिए कहते हैं कि यहां पर जलाई जाने वाली पराली को धुआं दिल्ली के पर्यावरण को प्रदूषित कर रहा है। इसी कारणों के कारण उनकी ओर से विरोध किया गया है। अब वह पंजाब के इंडस्ट्रियलिस्ट के साथ बैठक करने जा रहे हैं और वीरवार सुबह उनकी ओर से पत्रकार वार्ता कर दूसरी गारंटी दी जानी है।

अरविंद केजरीवाल का विरोध करते समय हाथ में पर्चे लेकर खड़ा युवक
अरविंद केजरीवाल का विरोध करते समय हाथ में पर्चे लेकर खड़ा युवक

गुरुवार को पत्रकार वार्ता करेंगे केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल अपनी दूसरी गारंटी का एलान करने के लिए वीरवार को पत्रकार वार्ता करने जा रहे हैं। इस दौरान रोजगार और बेरोजगारी भत्ते का केजरीवाल की ओर से एलान किया जा सकता है। बाद दोपहर पहुंचे केजरीवाल की व्यापारियों के साथ बैठक देर शाम 6 बजकर 20 मिंट पर समाप्त हुई और इसके बाद वह यहां कुछ चुनिंदा व्यापारियों के साथ-साथ पार्टी नेताओं से मिल रहे हैं।

खबरें और भी हैं...