मांग / सरकार से बसें चलाने की मांग

Demand to run buses from government
X
Demand to run buses from government

  • मिनी बस ऑपरेटरों ने बैठक में बताईं समस्याएं

दैनिक भास्कर

May 29, 2020, 05:00 AM IST

बाघापुराना. मिनी बस ऑपरेटरों की मीटिंग बाघापुराना बस स्टैंड में प्रधान नछत्तर सिंह संघ की अध्यक्षता में हुई। इस मीटिंग में मिनी बस ऑपरेटरों ने पंजाब  सरकार  से अपील की कि पंजाब सरकार ने पंजाब अंदर कर्फ्यू खत्म कर दिया है, परंतु तालाबंदी 31 मई तक जारी है।

सरकार ने कुछ खास  हिदायतों और पंजाब अंदर सरकारी बसें चलाने की इजाज़त दे दी है, जिसके चलते मिनी बस ऑपरेटर की तरफ से सरकार से मांग की कि हमें भी बसें चलाने की इजाज़त दी जाए। क्योंकि हमारा मिनी बस ऑपरेटरों का रोज़गार का साधन सिर्फ और सिर्फ मिनी बसें ही हैं। 

इनके चलने से हमारा  और हमारे स्टाफ व मैकेनिकों के घरों का चूल्हा चलता है। लॉकडाउन के चलते आज तक किसी भी प्रशासन अधिकारी ने और न ही किसी भी सरकार के नुमाइंदों ने अब तक हमारी कोई सुनी है और बाघापुराना शहर से ऑटो रिक्शा, थ्री व्हीलर गांवों की तरफ आम चलते दिखाई देते हैं, जो सरकार के निर्देशों को विपरीत सरेआम बिना टैक्स, बिना पासिंग के सरकार को चूना लगाकर चल रहे हैं और यह गांवों को चलने चलने वाली मिनी बसें जो बंद हैं, उनका रोजगार भी खत्म कर रहे हैं।

प्रधान नच्छत्तर सिंह संघा ने सरकार से मांग की कि इन ऑटो रिक्शा को तुरंत बंद किया जाए  और उनको मिनी बसें चलाने की इजाजत भी दी जाए। प्रधान संघा ने सरकार से यह भी मांग की कि हमारा मिनी बसों का एक साल का टैक्स के पासिंग बीमों माफ किए जाएं और किस्तों का समय भी बिना ब्याज से तीन महीने आगे किया जाए।

 इस समय मीटिंग में मिनी बस यूनियन उपप्रधान  इकबाल सिंह, दिलबाग सिंह बराड़, जगमोहन सिंह, स्वर्ण सिंह, गुरसेवक सिंह, सतनाम सिंह आदि अन्य बस ऑपरेटर भी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना