पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एनटीएसई 2020 परीक्षा:डीईओ प्रोजेक्ट डायरेक्टर, डिप्टी डीईओ होंगे कोऑर्डिनेटर

लुधियाना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नेशनल टैलेंट सर्च एग्जामिनेशन की तैयारी के मद्देनजर की गईं नियुक्तियां

सूबे के समूह सरकारी-अर्ध सरकारी, निजी स्कूलों में 10वीं के स्टूडेंट्स की नेशनल टैलेंट सर्च एग्जामिनेशन (एनटीएसई)-2020 की परीक्षा के लिए तैयारी करवाई जा रही है। इसे लेकर जिला, ब्लॉक, स्कूल स्तर पर नियुक्तियां की गई हैं।

इसमें डीईओ (सीनियर सेकेंडरी) को एनटीएसई का जिला प्रोजेक्ट डायरेक्टर, डिप्टी डीईओ को जिला प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर, डीएम को जिला प्रोजेक्टर मेंटर, बीएम को ब्लॉक प्रोजेक्ट मेंटर, स्कूल मुख्य को स्कूल प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर, जोनल इंचार्ज, डीईओ बतौर जोनल प्रोजेक्ट डायरेक्टर (एनटीएसई) काम करने के लिए जिले के प्रिंसिपल काडर को अलग-अलग जोन बनाकर लगाएंगे।

इन कामों को करेंगे पूरा

स्टूडेंट्स की पहचान, पद मुताबिक संबंधित टीचर्स, स्टूडेंट्स और उनके पेरेंट्स से बात करेंगे। समय पर प्रिंट मैटीरियल पहुंचाना, डिवाइस उपलब्ध करवाना और कोचिंग क्लासों में हाजिरी यकीनी बनाना। डीईओ स्कूल हेड के साथ 15 दिन बाद जिला स्तर की रिसोर्स टीम और मुख्य से नियमित मीटिंग करेंगे। एनटीएसई परीक्षा की तैयारी के शेड्यूल को समय पर चलाना यकीनी बनाएंगे।

परीक्षा को लेकर महकमे की तरफ से की जा रही कोशिशों और स्टूडेंट्स को मोटिवेट करने के लिए प्रचार-पसार के काम एनटीएसई के चुने गए अफसर करेंगे। परीक्षा में सफल होने वाले स्टूडेंट्स को मिलने वाले वजीफे की जानकारी स्टूडेंट्स-पेरेंट्स को देंगे।

खबरें और भी हैं...