• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Discussion About Punjab Vigilance Department Director Going On Leave, Sumedh Saini Came On The Target Of Randhawa In The Case

DGP के बाद विजिलेंस डायरेक्टर बीके उप्पल छुट्टी पर:सुमेध सैनी तो ब्लैंकेट बेल मिलने पर सुखजिंदर रंधावा ने की थी पद से हटाने की मांग, लेकिन तब कैप्टन नहीं माने

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीके उप्पल। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
बीके उप्पल। फाइल फोटो

पंजाब विजिलेंस विभाग के डायरेक्टर बीके उप्पल के छुट्टी पर चले जाने की चर्चा है। अभी तक इसकी पुष्टि आधिकारिक तौर पर नहीं हुई है। मगर सूत्र बता रहे हैं कि वह छुट्टी की अर्जी दे चुके हैं। बीके उप्पल पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के निधाने पर तब आए थे, जब विजिलेंस की गिरफ्तारी के बाद हाईकोर्ट ने सुमेध सिंह सैनी को हाईकोर्ट ब्लैंकेट बेल दे दी थी। उनके छुट्टी पर चले जाने के बाद नए डायरेक्टर को जल्द लगा देने के लिए सरकार ने जोर आजमाइश भी शुरू कर दी है।

बता दें कि अगस्त माह में विजिलेंस विभाग की ओर से पूर्व डीजीपी सुमेश सिंह सैनी को आय से अधिक संपत्ति बनाने के मामले में गिरफ्तार किया था। 2 दिन बाद ही हाईकोर्ट ने यह कहते हुए सैनी को ब्लैंकेट बेल दे दी कि सुमेध सिंह सैनी को पहले ही अग्रिम जमानत दी हुई है और उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सकता था। इसके बाद सैनी को छोड़ना पड़ा था। इसके बाद सुखजिंदर सिंह रंधावा ने उस समय के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से ट्वीट के जरिए एजी अतुल नंदा, विजीलेंस डायरेक्टर बीके उप्पल को हटाने की मांग की थी। मगर ऐसा नहीं हो पाने के कारण ही उनकी कैप्टन से दूरियां और बढ़ गईं।

सुखजिंदर सिंह रंधावा की तर्फ से 20 अगस्त को किया गया ट्वीट
सुखजिंदर सिंह रंधावा की तर्फ से 20 अगस्त को किया गया ट्वीट

अब गृह विभाग सुखजिंदर रंधावा के पास, इसीलिए ली छुट्टी
पंजाब की नई चन्नी सरकार में सुखजिंदर सिंह रंधावा के पास गृह विभाग है और विजीलेंस विभाग भी गृह विभाग के अधीन ही आता है। मंगलवार को विभाग संभालने के अगले ही दिन बीके उप्पल के छुट़्टी पर चले जाने की खबरों को बल मिल रहा है। क्योंकि उन्हें भी पता था कि सुखजिंदर सिंह रंधावा उन्हें पद पर बने नहीं रहने देंगे।

डीजीपी दिनकर गुप्ता भी जा चुके हैं छुट़्टी पर
इससे पहले डीजीपी दिनकर गुप्ता भी लंबी छुट्टी लेकर जो चुके हैं और उनकी जगह पर इकबालप्रीत सिंह सहोता को डीजीपी लगाया गया है और अब उनकी नियुक्ति के बाद भी विवाद खड़ा हो गया है। इसी के चलते अब चन्नी सरकार बेहद सोच समझकर नया विजीलेंस डायरेक्टर लगाने जा रही है।

खबरें और भी हैं...