पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दिव्यांग की हत्या:उधार के पैसे लेने गए दिव्यांग को पहले पीटा, फिर किया अगवा, चाकू मार नहर में फेंका, चार काबू

लुधियाना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चरनजीत सिंह

लोहारा इलाके में एक महीना पहले उधार दिए पैसे वापस लेने गए दिव्यांग को उसके दोस्त ने अपने दो साथियों समेत पहले बुरी तरह से पीटा। फिर ऑटो से अगवा करके साथ ले गए। रास्ते में उसे चाकू से कई वार कर बुरी तरह से जख्मी कर दिया। फिर खून से लथपथ अवस्था में उसे नहर में फेंककर फरार हो गए। लेकिन अभी तक जख्मी का कोई सुराग नहीं लग सका है। दिव्यांग ज्ञान चंद नगर का रहने वाला चरनजीत सिंह(45) है।

थाना डाबा की पुलिस ने गुरु नानक नगर के बलजीत सिंह की शिकायत पर बसंत नगर के वीरम सिंह, उसके भाई गुरदित सिंह, दपिंदर सिंह और ऑटो चालक सिमरन सिंह के खिलाफ अगवा व मारपीट करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जिला कांग्रेस के उप प्रधान का भाई था मृतक

एएसआई मीत राम ने बताया कि शिकायतकर्ता बलजीत सिंह जिला कांग्रेस पार्टी के उप प्रधान हैं। चरनजीत उनका छोटा भाई है, जो दिव्यांग है। आरोपी विरम सिंह उसका दोस्त है। उसने 20 सितंबर को चरनजीत से 20 हजार रुपए उधार लिए थे। जिन्हें 3-4 दिन में वापस करने की बात कही थी।

लेकिन तय समय पर पैसे वापस न किए तो चरनजीत ने उसे फोन करने शुरू किए। वह रोजाना टाल देता था। जिसके चलते वह दो अक्टूबर को अपने दोस्त नरिंदर सिंह के साथ विरम के घर चला गया। वहां पहुंचते ही विरम ने उसे पैसों के लिए घर आने की बात पर झगड़ना शुरू कर दिया। नरिंदर ने दोस्तों के बीच झगड़े की बात सोचकर वहां से चला गया। जिसके बाद उससे मारपीट की। जब चरनजीत घर न आया तो शिकायतकर्ता ने उसे ढूंढना शुरू किया। फिर नरिंदर ने विरम के साथ झगड़े की बात बताई। जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ।

ऑटो में अस्पताल ले जाने को कहा : वहीं पुलिस ने ऑटो चालक सिमरन को गिरफ्तार कर पूछताछ की। उसने बताया कि आरोपी विरम ने चरनजीत को जख्मी हालत में ऑटो में बैठाकर अस्पताल ले जाने को कहा। रास्ते में फिर आरोपी आए और पहले चरनजीत के सिर में ईंटें मारी, फिर चाकू से कई वार किए। सिमरन ने बताया कि उसने आरोपियों को रोका तो वह धमकाने लगे। जिसके बाद खानपुर सूए पर जाकर चरनजीत को नहर में फेंक दिया। शिकायतकर्ता की ओर से सात गोताखोर लगाए गए। लेकिन चरनजीत का सुराग नहीं मिल सका है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें