पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Do Development Work Of DC On Time, Will Take Report Himself, DC Set Goals By Meeting With Various Departments In Bachat Bhawan

सख्ती:डीसी की दो टूक-समय पर करें विकास कार्य, खुद लेंगे रिपोर्ट, बचत भवन में विभिन्न विभागों के साथ मीटिंग कर डीसी ने लक्ष्य किए निर्धारित

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य सरकार की जनहितैषी योजनाओं को समय पर पूरा करने की दृष्टि से डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा की तरफ से स्थानीय बचत भवन में मीटिंग करते हुए विभिन्न विभागों के लिए साप्ताहिक लक्ष्य निर्धारित किए हैं, जिसका वह खुद निरीक्षण करेंगे। बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीसी ने अधिकारियों को चल रहे विकास परियोजनाओं को पूरा करने में तेजी लाने और विकास कार्यों के लिए प्राप्त धनराशि के उपयोग का प्रमाण पत्र (यूसी) जमा करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि पंचायत कोष, वित्त आयोग कोष और ग्रामीण विकास कोष के तहत चल रही परियोजनाओं को एक माह के भीतर पूरा किया जाये और कहा कि वह साप्ताहिक आधार पर इन परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

ग्रामीण इलाकों में लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत करने को मनरेगा करेगा काम में तेजी
ग्रामीण इलाकों में लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत करने को मनरेगा करेगा काम में तेजी डीसी ने विभागों के प्रमुखों को व्यक्तिगत रूप से निगरानी करने को कहा ताकि लंबित कार्यों को निर्धारित समय के भीतर पूरा किया जा सके। उन्होंने आगे बीडीपीओ को महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी अधिनियम(मनरेगा) के तहत काम में तेजी लाने के लिए कहा ताकि कोरोना महामारी के दौरान गांवों में आर्थिक रूप से परेशान लोगों की मदद की जा सके।

मनरेगा के प्रदर्शन को बढ़ाने से न केवल ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को बढ़ावा मिलेगा बल्कि ग्रामीण मजदूरों को रोजगार के अवसर प्रदान कर गांवों में वित्तीय संकट से निपटने में भी मदद मिलेगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस कार्य में किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी और निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति पर लगातार नजर रखी जाएगी। इस दौरान वे गांव के तालाबों का नवीनीकरण, जल जीवन मिशन, डिपो, बडी कार्यक्रम, नशीली दवाओं की रोकथाम के उपाय, ड्रग डिटॉक्स और पुनर्वास कार्यक्रम, कृषि और किसान कल्याण योजना, सामाजिक सुरक्षा योजना, पशुपालन और डेयरी सहित विभिन्न योजनाओं की प्रगति की भी समीक्षा की। इस अवसर पर अपर उपायुक्त (विकास) श्री संदीप कुमार, सहायक आयुक्त डॉ. हरजिंदर सिंह, डी.डी.पी.ओ. श्री संजीव कुमार एवं अन्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...