पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आरोपियों ने किया खुलासा:असली ले देते दोगुने, 2.40 लाख के जाली नोट बरामद, पुलिस रिमांड के दौरान किए कई खुलासे

लुधियाना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मेहरबान में तीन दोस्तों द्वारा मिलकर नकली नोट तैयार करके बेचने के मामले में गिरफ्तार दो आरोपी संजीव व सुनील ने पुलिस रिमांड के दौरान कई और खुलासे किए हैं। पुलिस ने आरोपियों के घर से 2.40 लाख रुपए के जाली नोट बरामद किए हैं। जबकि प्रिंटर, कीबोर्ड, कटर व अन्य चीजें बरामद हुई हैं।

जबकि उनके तीसरे साथी रिषी नगर के दलवीर सिंह का भी पुलिस को सुराग मिल चुका है। ज्वाइंट कमिश्नर कंवरदीप कौर ने बताया कि उक्त आरोपियों द्वारा घर पर ही सारा सिस्टम लगाया हुआ था। आरोपियों ने उक्त बरामद हुई नकदी की अमृतसर में डिलीवरी करनी थी। लोगों से असली नोट लेकर जाली नोट दोगुने देते थे। आरोपियों द्वारा पहले भी कई लोगों को जाली नोट की डिलीवरी दी गई है। आरोपियों से नोट लेने वाले लोगों की पुलिस तलाश कर रही है।

तस्करी से ज्यादा कमाई होने पर करने लगे धंधा

आरोपी सुनील पर पहले भी नशा तस्करी के कई मामले दर्ज हैं। नशा सप्लाई करने में ज्यादा कमाई न होने के चलते उसने नकली नोट तैयार करने का धंधा करना शुरू कर दिया था। उसी ने बाकी के दो आरोपियों को उक्त धंधा करके अमीर बनने की सलाह दी। गौर हो कि पुलिस ने नकली नोट तैयार करने के आरोप में दो को काबू कर उनसे 900 रुपए के नकली नोट बरामद किए थे।

खबरें और भी हैं...