पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना:शिक्षा मंत्री बोले- बच्चों की सेहत और सुरक्षा अहम, अभी नहीं खुलेंगे स्कूल

अमृतसर/लुधियाना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज से नहीं, गाइडलाइन जारी होने के बाद ही खुलेंगे स्कूल

सूबे में 15 अक्टूबर से स्कूल खोले जाने को लेकर शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने बुधवार को कहा कि अभी सरकार ने इस संबंध में काेई फैसला नहीं लिया है। सरकार की तरफ से रूल एंड रैगुलेशन काे फार्मूलेट किया जा रहा है। जैसे ही एक बार नियम तय हाे जाएंगे, उसके बाद स्कूल खाेलने की तारीख, एसओपी, जाे बच्चाें व अध्यापकों के लिए हाेंगे, वह भी सार्वजनिक किए जाएंगे।

हालांकि, सरकार की ओर से कोई लिखित सूचना न होने के कारण स्कूल खुलने को लेकर असमंजस बरकरार है। 15 अक्टूबर काे स्कूल खाेलने को लेकर जारी पत्राें के बारे में उन्होंने स्पष्ट किया कि इसे तालमेल की कमी न समझा जाए। उन्होंने कहा कि स्कूल खाेलने के संबंध में मंजूरी गृह विभाग और नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट विभाग से भी ली जाएगी।

जब भी स्कूल खोले जाएंगे, उसके साथ काॅलेज यूनिवर्सिटीज भी खोली जानी हैं। गृह विभाग व सीएमओ मिलकर काेई फैसला करेंगे। हम यह सिस्टम बना रहे हैं कि स्कूलाें काे क्या हिदायतें दी जाएंगी। सिंगला ने स्पष्ट किया कि हमारे लिए स्कूल खाेलना उतना अहम नहीं है, जितना बच्चाें की सेहत और सुरक्षा। उन्होंने कहा कि सबसे पहले स्टेंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर बनाएंगे।

खबरें और भी हैं...