पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना प्रदर्शन:परिजनों ने रेलवे डिस्पेंसरी में डॉक्टरों के खिलाफ फिर की नारेबाजी

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेलवे डिस्पेंसरी से बीमार महिला को देरी से रेफर करने के चलते मौत होने का मामला

महिला को देरी से रेफर करने के मामले में मृतका के परिजनों ने मंगलवार को दोबारा रेल डिस्पेंसरी में प्रदर्शन किया। इस बार भी डॉक्टरों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शनकारियों ने इंसाफ मांगा। मृतका के पति जगजीत कुमार ने बताया कि इस मामले को डॉक्टरों ने दबाया है। जगजीत ने आरोप लगाया कि करीब 4 साल पहले भी इसी डिस्पेंसरी में उनका बीमार बेटा आया था, जिसे डॉक्टरों ने देरी से रेफर किया और उसकी मौत हो गई। ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, जो लोगों की जान के साथ खिलवाड़ करते हैं।

वहीं, मामले में लुधियाना रेल डिस्पेंसरी के आला अफसरों के सामने मुर्दाबाद के नारे लगाए। बता दें कि 26 मार्च को रेलवे अफसर जगजीत कुमार की पत्नी की तबीयत खराब होने पर वह उसे रेलवे डिस्पेंसरी ले गया। जगजीत ने आरोप लगाया कि रेल डिस्पेंसरी के डॉक्टरों ने उसकी पत्नी को गंभीर बताया, जबकि रेफर करने में काफी देर लगा दी। जब वह उसे रेफर करवा दीपक अस्पताल ले गया तो वहां के डॉक्टरों ने कुछ देर बाद ही उसकी पत्नी को मृत घोषित कर दिया। इस पर रोष में आए परिवार के सदस्यों ने 27 मार्च को रेल डिस्पेंसरी में विरोध प्रदर्शन भी किया था।

^प्रदर्शनकारियों ने उनसे बातचीत की और बीमार महिला की फाइल दिखा सारी बात स्पष्ट की। उन्होंने सारा मामला जान खुद ही प्रदर्शन बंद कर दिया और वहां से चले गए। अगर मृतक के परिजन मामले की जांच करवाना चाहते हैं तो हम उसका सहयोग को भी तैयार हैं।
-डॉ. चेतना, एडिशनल सीएमएस, रेल डिस्पेंसरी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें