पत्नी को घेरे जाने से नाराज वड़िंग किसानों पर भड़के:बोले- इसके गंभीर नतीजे हो सकते हैं, मैं आंदोलन का समर्थन करता हूं, लेकिन बहू-बेटियों की इज्जत सबसे पहले

लुधियाना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लाइव बात करने के दौरान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग। - Dainik Bhaskar
लाइव बात करने के दौरान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग।

यूथ कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और गिदड़बाहा के कांग्रेसी विधायक अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग किसानों पर भड़क गए। विधायक ने उन्हें चेतावनी दे डाली। राजा ने फेसबुक लाइव होकर उनकी पत्नी को घेरकर सवाल पूछने की घटना पर अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि इस तरह की हरकत के नतीजे गंभीर हो सकते हैं। मैं किसान आंदोलन को सपोर्ट करता हूं, लेकिन बहू-बेटियों की इज्जत पहले, वो मेरा फर्ज है।

मिली जानकारी के अनुसार, राजा की पत्नी गिद्दड़बाहा में किसी वर्कर के घर अफसोस करने पहुंची थीं। तभी कुछ किसानों ने उन्हें घेर लिया और सवाल पूछने लगे। विरोध करने के बाद वह वहां से निकल गईं, लेकिन यह बात विधायक को अच्छी नहीं लगी है। इसलिए गुरुवार देर रात वे फेसबुक पर लाइव हुए और इस घटना पर गिला जाहिर करते हुए किसानों को चेतावनी दे दी।

कांग्रेस विधायक अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग का कहना था कि कृषि कानूनों को लेकर वह भी विरोध कर रहे हैं। संयुक्त किसान मोर्चा बनाकर संघर्ष कर रहे किसान संगठन बेहद अच्छा काम कर रहे हैं। वह उनका सपोर्ट करते हैं, लेकिन कुछ पार्टियों से पैसे लेकर काम करने वाले लोग परेशान कर रहे हैं। पहले उन्हें (विधायक) घेरा जाता था, सवाल पूछते थे, मैंने जवाब भी दिए।

अब मेरी पत्नी को घेरना सही नहीं है। हमने बहू-बेटियों की इज्जत करना सीखा है और यह हमारा फर्ज है। किसान नेताओं को इस तरफ ध्यान देना होगा। इससे संघर्ष भी कमजोर होगा। विधायक ने तो बातों-बातों में यह भी कह दिया कि इसके नतीजे गंभीर निकल सकते हैं। इसलिए संभल कर चलें और अपने लक्ष्य पर ज्यादा फोकस करें।

बता दें कि कृषि कानून लागू होने के बाद किसान गांवों में आने वाले सभी पार्टियों के नेताओं का घेराव कर रहे हैं और उनसे सवाल पूछ रहे हैं। जिस कारण कई विधायक, मंत्री और नेता परेशान भी हैं। कई जगहों पर तो बोर्ड लगा दिए गए हैं कि उनके गांव में आने वाला नेता खुद जिम्मेदार होगा।

खबरें और भी हैं...