• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Farmers Stopped Sloganeering Of Convoy At Dharedi Jattan Toll Plaza, Farmers Said Why Didn't They March When Farmers Died In Punjab

लखीमपुर मार्च से पहले पटियाला में सिद्धू का विरोध:धरेड़ी जट्टां टोल प्लाजा पर किसानों ने काफिला रोककर की नारेबाजी, बोले- किसान एक साल से मर रहे... तब क्यों नहीं निकाला रोष मार्च

लुधियाना15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पटियाला में नवजोत सिंह सिद्धू का विरोध करतेकिसान। - Dainik Bhaskar
पटियाला में नवजोत सिंह सिद्धू का विरोध करतेकिसान।

नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब में किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा है। वह गुरुवार को लखीमपुर खीरी में मार्च करने के लिए चंडीगढ़ जा रहे थे। तभी पटियाला के धरेड़ी जट्टां टोल प्लाजा पर किसानों ने उनका काफिला रोक लिया और जोरदार नारेबाजी की। इस दौरान किसान सिद्धू की गाड़ी के सामने भी आ गए। बाद में सिक्योरिटी को उन्हें साइड पर करना पड़ा और सिद्धू का काफिला वहां से निकाला गया। इसके बाद वह चंडीगढ़ पहुंच सके।

किसान नेता गुरनाम सिंह और बलविंदर सिंह का कहना था कि किसान पिछले करीबन एक साल से दिल्ली में संघर्ष कर रहे हैं, सैकड़ों किसान शहीद हो चुके हैं। वह पंजाब में लगातार टोल प्लाजा पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। तब तो कभी नवजोत सिद्धू ने उनकी खबर तक नहीं ली। कभी उनके समर्थन में रोष मार्च नहीं निकाला और न कभी धरना दिया। अब उत्तर प्रदेश में किसानों की मौत हुई है, तो वहां रोष जाहिर करने के लिए जा रहे हैं। राजनीतिक पार्टियों को किसानों के मुद्दे पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

सिद्धू ने कहा था- वह किसानों के पास जाएंगे, मगर नहीं गए
नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनने के दौरान कांग्रेस भवन में रखे गए समारोह के दौरान कहा था कि वह किसानों के पास जाएंगे और उनकी बात सुनेंगे। कृषि कानून वापस करवाने के लिए हर प्रयास किया जाएगा। मगर 23 जुलाई कार्यक्रम वाले दिन से लेकर अब तक वह किसानों के पास नहीं गए हैं। इसका भी किसानों की तरफ से विरोध किया जा रहा है।

पटियाला में प्रदर्शन के दौरान किसानों की भीड़ में से गाड़ी निकलवाते सिक्योरिटी कर्मचारी
पटियाला में प्रदर्शन के दौरान किसानों की भीड़ में से गाड़ी निकलवाते सिक्योरिटी कर्मचारी

घर में पूजा के बाद रवाना हुए सिद्धू
नवजोत सिंह सिद्धू अपने पटियाला स्थित घर से नवरात्र की पूजा अर्चना करने के बाद चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए। उन्होंने घर में पूजा करते की फोटो भी सोशल मीडिया पर अपलोड की हैं और सभी को नवरात्र की बधाई दी।

पहले नवरात्र पर घर में पूजा अर्चना करते हुए नवजोत सिंह सिद्दू।
पहले नवरात्र पर घर में पूजा अर्चना करते हुए नवजोत सिंह सिद्दू।
खबरें और भी हैं...