पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एग्रीमेंट:आखिरकार मॉडर्न स्लॉटर हाउस शुरू करने के लिए कंपनी से किया एग्रीमेंट

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 5 साल के लंबे इंतजार के बाद जनवरी में शुरू होगी स्लाॅटिंग, मिलेगा साफ-सुथरा चिकन

पांच साल के लंबे इंतजार के बाद हंबड़ां रोड पर निगम के मॉडर्न स्लॉटर हाउस को चलाने का टेंडर लगने के बाद आखिरकार निगम ने कंपनी के साथ मंगलवार को एग्रीमेंट कर लिया। इस दौरान सीनियर वेटरनरी डॉ. हरबंस डल्ला ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि कॉन्ट्रेक्टर के साथ एग्रीमेंट कर उसे जनवरी से ही स्लॉटर हाउस काे चलाने की मंजूरी दी है। इसके शुरू होने से शहर में हाइजीन चिकन जल्द मिलेगा।

उन्होंने बताया कि स्लॉटर हाउस के लिए मुर्गा, बकरा, भेड़ और सुअर का मीट ऑटोमेटिक तैयार करने वाली मशीनें लग चुुकी हैं। वहीं, स्लॉटर हाउस शुरू होने के बाद शहर में खुले में बिक रहे मीट की दुकानों समेत बिना मंजूरी चल रही दुकानें बंद करवाई जाएंगी। बाकायदा हेल्थ ब्रांच ने बिना मंजूरी के चलने वाली दुकानों के चालान होेंगे। डॉ. डल्ला ने स्पष्ट किया कि स्लॉटर हाउस में आने वाला मुर्गा, बकरा, सुअर और भेड़ की पहले मेडिकल जांच होगी। इसके बाद ही इनका चिकन-मटन बनाने के लिए मशीन में शिफ्ट किया जाएगा। कंपनी के नुमाइंदों के साथ एग्रीमेंट जॉइंट कमिश्नर स्वाति टिवाणा की देखरेख में किया गया।

प्रोजेक्ट में निगम का शेयर 11.5 करोड़ रुपए

19.5 करोड़ की लागत में मॉडर्न स्लॉटर हाउस बनाया है। इसमें 8 करोड़ रुपए केंद्र और बाकी पैसा निगम ने लगाया है। जबकि 5 सप्लाई गाड़ियों के जरिए होगी। चिकन-मटन सप्लाई पांच दुकानों पर की जानी है। इनमें से 4 दुकानें अलग-अलग लोकेशन पर तैयार हो चुकी हैं। वहीं, लोग स्लाॅटर हाउस में कटा हुए मीट और चिकन ले सकते हैं। स्लॉटर हाउस से कंपनी चिकन-मटन फूड सेफ्टी के नियमों के मुताबिक ही लोगों को मुहैया करवाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें