दिवाली पर 43 जगह लगी आग:फायर ब्रिगेड विभाग के मुलाजिमों ने पाया काबू, फैक्ट्रियों और दुकानों में सबसे अधिक घटनाएं

लुधियाना23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दिवाली की रात शहर में अलग-अलग स्थानों पर आग लगने की घटनाएं हुई। इस कारण लोगों का लाखों रुपए का नुकसान हो गया। इस हादसे में कई लोगों ने अपना भागकर बचाव किया। इसके चलते कोई जानी नुकसान होने से बच गया। ज्यादातर आग लगने की घटनाएं फैक्ट्रियों और दुकानों में हुईं। हालांकि दिवाली के दिन वीरवार को लुधियाना में 43 घटनाएं सामने आईं। हालांकि सभी स्थानों पर फायर विभाग के मुलाजिमों ने मौके पर पहुंचकर काबू पाया। फिलहाल सभी जगह नुकसान का अंदाजा लगाया जा रहा है।

प्लास्टिक फैक्ट्री में लाखों का नुकसान, दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बुझी

राहों रोड पर मेहरबान स्थित अरिहंत रोटो प्रोडक्ट्स प्लास्टिक फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। आग लगी देख फैक्ट्री में बने कमरों में रह रहे वर्करों ने भागकर बचाव किया और फैक्ट्री मालिक को सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की सात गाड़ियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फैक्ट्री मालिक सुधीर जैन अनुसार आग लगने के कारण उनका सारा स्टॉक पड़ा माल जलने से लाखों रुपए का नुकसान हो गया है। सर्किट हाउस रोड के रहने वाले सुधीर जैन अनुसार वह प्लास्टिक का सामान बनाते है। शुक्रवार दोपहर 12 बजे वह फैक्ट्री में पूजा कर घर लौटे थे। दोपहर करीब 1 बजे अचानक फैक्ट्री के एक हिस्से में आग लग गई।

दुकान में आग से सारा सामान जला: सलेम टाबरी के सरूप नगर में एक दुकान में अचानक आग लग गई। आग लगी देख इलाके के लोगों ने दुकान मालिक व फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि आग लगने से सारी दुकान जलकर राख हो गई। जानकारी के अनुसार सरुप नगर में आरओ फिल्टर की दुकान है। वीरवार की रात अचानक दुकान से धुंआ निकलने लगा। देखते ही देखते आग ने पुरी दुकान को चपेट में ले लिया।

कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग: इसी तरह शिवपुरी के संतोख नगर में एक कपड़ा फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। आग लगी देख लोगों ने फायर विभाग को सुचना दी। विभाग की तीन गाड़ियों ने दो घंटे में आग पर काबू पाया। आग लगने के कारण फैक्ट्री में पड़ा सारा कपड़ा जल गया। हालाकि समय रहते काबू पाने के चलते बड़ा नुकसान होने से टल गया। जानकारी के अनुसार वीरवार रात अचानक फैक्ट्री में आग लग गई थी।

खबरें और भी हैं...