78 सीटर विमान से होगी पहली यात्रा / आदमपुर एयरपोर्ट से जयपुर-दिल्ली के लिए पहली फ्लाइट कल से

आदमपुर एयरपोर्ट (फाइल फोटो) आदमपुर एयरपोर्ट (फाइल फोटो)
X
आदमपुर एयरपोर्ट (फाइल फोटो)आदमपुर एयरपोर्ट (फाइल फोटो)

  • स्व घोषणा पत्र में कोरोना संक्रमित नहीं बताने पर ही मिलेगा बोर्डिंग पास
  • एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कई मेडिकल गाइडलाइंस जारी की हैं

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

लुधियाना. जयपुर-आदमपुर-दिल्ली के लिए स्पाइस जेट की पहली फ्लाइट 78 सीटर एयर क्राफ्ट सोमवार से शुरू होने जा रही है। स्पाइसजेट व आदमपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से पैसेंजर के लिए कई मेडिकल गाइडलाइंस जारी की गई हैं, जिन्हें पूरा करने के बाद ही यात्रा की अनुमति मिलेगी।

यात्रा के दौरान ग्लव्स, सैनिटाइजर और केंद्र सरकार की आरोग्य सेतु मोबाइल एप मोबाइल में डाउनलोड होना जरूरी है। आरोग्य सेतु एप के माध्यम से यात्री को बताना पड़ेगा कि वह कोरोना संक्रमित नहीं है और न ही कोरोना के कोई लक्षण हैं।

इसके बाद बोर्डिंग पास जारी होगा। पूरी यात्रा के दौरान ग्लव्स और मास्क पहनना अनिवार्य है। किसी पैसेंजर से बातचीत, चीजें छूने व खाने-पीने पर प्रतिबंध है। बैग के टैग को प्रिंट नहीं करवा पाए तो कागज पर मोटे अक्षरों में पीएनआर नंबर और नाम लिखकर चिपकाना होगा। टेकऑफ से करीब 2 घंटे पहले एयरपोर्ट पर रिपोर्ट करना होगा।

फ्लाइट शेड्यूल और फ्लेक्सी फेयर

  • स्पाइसजेट SG 2750 जयपुर से सुबह 7:20 पर उड़ान भरकर सुबह 8:50 पर आदमपुर एयरपोर्ट पहुंचेगा। 1:30 घंटे की फ्लाइट का मिनिमम किराया 3641 रुपए।
  • स्पाइसजेट SG 2732 आदमपुर से सुबह 9:10 पर उड़ान भरकर सुबह 10:25 पर नई दिल्ली इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचेगा। 1.15 घंटे की फ्लाइट, मिनिमम किराया 2213 रुपए।
  • स्पाइसजेट SG 2731 नई दिल्ली एयरपोर्ट से सुबह 10:55 पर उड़ान भरकर आदमपुर एयरपोर्ट पर 12:10 पर पहुंचेगी। इसका किराया फ्लेक्सी निर्धारित किया गया है।
  • स्पाइसजेट SG 2751 आदमपुर से 12:30 पर उड़ान भरकर जयपुर एयरपोर्ट पर दोपहर 2:00 बजे पहुंचेगी। इसका किराया फ्लेक्सी निर्धारित किया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना