पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • From Today, Treatment Will Be Done In Hospitals, OPD Will Run In The Park Till 17, If The Decision Is Not Taken On July 18, Then Indefinite Strike From 19

धरना-प्रदर्शन:आज से अस्पतालों में होगा इलाज 17 तक पार्क में चलाएंगे ओपीडी, 18 जुलाई को नहीं हुआ निर्णय तो 19 से अनिश्चितकालीन हड़ताल

लुधियाना16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नर्सिंग स्टाफ द्वारा भी दो घंटे का धरना दिया जा रहा - Dainik Bhaskar
नर्सिंग स्टाफ द्वारा भी दो घंटे का धरना दिया जा रहा
  • डॉक्टर्स के अलावा हॉस्पिटल्स में नर्सिंग स्टाफ द्वारा भी दो घंटे का धरना दिया जा रहा
  • इस दौरान उनके द्वारा किसी तरह का काम नहीं किया जा रहा

जिले के सरकारी हॉस्पिटल्स और डिस्पेंसरी में बुधवार को भी मरीजों को इलाज नहीं मिल सका। इसके कारण कुछ मरीज जहां यहां-वहां भटक कर लौट गए। वीरवार से शनिवार तक जिले के सभी सरकारी हॉस्पिटल्स, वेटरनरी हॉस्पिटल्स, आयुर्वेदिक व होम्योपैथिक डिस्पैंसरी व हॉस्पिटल्स में पैरलल ओपीडी चलेगी। यानि डॉक्टर्स द्वारा अपने स्तर पर ओपीडी चलाई जाएगी।

लॉन व पार्क में ये ओपीडी चलेगी। सिविल हॉस्पिटल में अभी निर्णय नहीं लिया गया है। लेकिन यहां भी पैरलल ओपीडी चलाई जाएगी। ऐसे में शनिवार तक हॉस्पिटल्स में मरीजों को इलाज के संबंध में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। लेकिन अगर सरकार द्वारा 18 जुलाई तक निर्णय न लिया गया तो 19 जुलाई से डॉक्टर्स अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे। जिले में 450 के तकरीबन डॉक्टर्स पिछले तीन दिनों से हड़ताल पर चल रहे हैं।

वेटरनरी एसोसिएशन ने छपाई अपनी स्लिप और खरीदी दवाइयां

वेटरनरी एसोसिएशन द्वारा ओपीडी के लिए अपनी स्लिप छपवा ली गई है। जिसका इस्तेमाल अगले तीन दिनों तक किया जाएगा। वहीं, इलाज के लिए दी जाने वाली दवाइयां भी खरीदी हैं जो मुफ्त में दी जाएंगी। इसका सारा खर्चा एसोसिएशन द्वारा अपने स्तर पर किया जाएगा। डॉक्टर्स के मुताबिक सरकार द्वारा नॉन प्रैक्टिस अलाउंस को लेकर किया निर्णय बिल्कुल ठीक नहीं है। अब अगर सरकार हड़ताल के बाद भी नहीं जागती है तो 19 जुलाई से अनिश्चतकालीन हड़ताल शुरू होगी। पीसीएमएस एसोसिएशन सिविल हॉस्पिटल के प्रधान डॉ.कुलवंत सिंह ने बताया कि सरकार के गलत निर्णय के चलते ही हड़ताल की गई थी। वीरवार से शनिवार तक हॉस्पिटल में पैरलल ओपीडी चलेगी। इस दौरान मरीजों को किसी तरह की समस्या नहीं आएगी।

नर्सिंग स्टाफ द्वारा भी रोजाना दो घंटे दिया जा रहा धरना

वहीं, डॉक्टर्स के अलावा हॉस्पिटल्स में नर्सिंग स्टाफ द्वारा भी दो घंटे का धरना दिया जा रहा है। इस दौरान उनके द्वारा किसी तरह का काम नहीं किया जा रहा। ऐसे में अन्य सेवाओं के लिए पहुंचने वाले मरीजों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। पंजाब स्टेट नर्सिंग एसोसिएशन की प्रधान आशा रानी ने बताया कि अभी नर्सिंग स्टाफ द्वारा दो घंटे का ही धरना दिया जा रहा है। लेकिन राज्य स्तर पर होने वाले निर्णय के बाद अगला फैसला लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...