अकाली दल ने 5 और उम्मीदवारों की घोषणा की:लुधियाना साउथ सीट से गाबड़िया और राजासांसी से लोपोके को टिकट, अबोहर से जाखड़ परिवार को टक्कर देंगे रिणवा

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने सोमवार को 5 और विधानसभा सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। लुधियाना साउथ सीट से पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह गाबड़िया को मैदान में उतारा गया है। अमृतसर जिले की राजासांसी सीट से वीर सिंह लोपोके, अबोहर सीट से महिंदरपाल रिणवा, बुढलाढ़ा सीट से डॉ. निशान सिंह और मोगा जिले की निहालसिंह वाला सीट से बलदेव सिंह मानूके को पार्टी उम्मीदवार बनाया गया है।

सुखबीर बादल सोमवार को लुधियाना दौरे पर थे और इसी दौरान उन्होंने इन पांचों उम्मीदवारों का ऐलान किया। खास बात यह रही कि सुखबीर ने इन टिकटों का ऐलान किसी प्रोग्राम में नहीं किया। पार्टी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी। अबोहर सीट से प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ चुनाव लड़ते रहे हैं। इस बार अकाली दल ने जाखड़ परिवार को टक्कर देने के लिए महिंदरपाल रिणवा को मैदान में उतारा है। रिणवा फाजिल्का से कांग्रेस के एमएलए रह चुके हैं और कुछ महीने पहले ही वह अकाली दल में शामिल हुए थे।

लुधियाना जिले में सिर्फ 2 सीटें जहां टिकटों का ऐलान बाकी

शिरोमणि अकाली दल लुधियाना सिटी में अपने हिस्से की सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुका है। यहां लुधियाना नॉर्थ सीट बहुजन समाज पार्टी के पास है और उसने अभी अपने कैंडीडेट का ऐलान नहीं किया है। अगर लुधियाना जिले की बात करें तो यहां अकाली दल ने अभी तक दो विधानसभा सीटों- पायल व रायकोट- में अपने कैंडीडेट्स का ऐलान नहीं किया है।

फिर कटी गोशा की टिकट

इस बार लुधियाना साउथ सीट से यूथ अकाली दल के नेता गुरदीप गोशा टिकट के प्रबल दावेदार थे ओर वह लगातार इस हलके में सक्रिय थे। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भी गुरदीप गोशा चुनाव लड़ना चाहते थे मगर गाबडिया से झगड़े के बाद उनका टिकट काट दिया गया था। इस बार अकाली दल में चर्चा थी कि लुधियाना साउथ से गोशा को टिकट देकर पार्टी हीरा सिंह गाबडिया को अमृतसर जिले की किसी सीट या खन्ना से उम्मीदवार बना सकती है। हालांकि सुखबीर ने एक बार फिर गोशा की टिकट काटकर सबको चौंका दिया।

अब तक 69 उम्मीदवारों की घोषणा

मोदी सरकार के 3 नए खेती कानूनों का विरोध करते हुए शिरोमणि अकाली दल ने भाजपा से गठबंधन तोड़ने के बाद बहुजन समाज पार्टी से गठजोड़ किया है। दोनों दलों के बीच हुए समझौते के अनुसार, अकाली दल 97 और बहुजन समाज पार्टी 20 सीटों पर चुनाव लडेगी। अकाली दल अब तक अपने हिस्से की 97 सीटों में से 69 पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुका है।

लुधियाना में ये हैं अकाली दल के उम्मीदवार
लुधियाना साउथ : हीरा सिंह गाबडिया
लुधियाना वेस्ट : महेशइंद्र सिंह ग्रेवाल
लुधियाना ईस्ट : रणजीत सिंह ढिल्लों
लुधियाना सेंट्रल : प्रितपाल सिंह पाली
आतम नगर : हरीष राय ढांडा
समराला : परमजीत सिंह ढिल्लों
साहनेवाल : शरणजीत सिंह ढिल्लों
गिल : दर्शन सिंह शिवालिक
दाखा : मनप्रीत सिंह इयाली
जगराओं : एसएस कलेर

खबरें और भी हैं...