कूड़ा सड़कों पर फैला रहा:शहर में लिफ्टिंग रही धीमी, सड़कों तक बिखरा रहा कूड़ा; राहगीर होते रहे परेशान

लुधियाना25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वेटगंज में कूड़े ने आधी सड़क घेरी - Dainik Bhaskar
वेटगंज में कूड़े ने आधी सड़क घेरी
  • जिम्मेदार अफसरों को हिदायतें दी कि समय पर लिफ्टिंग करवाई जाए और सेकेंडरी डंप खाली रहने चाहिए

दीपावली पर्व से पहले मेयर बलकार संधू, निगम कमिश्नर प्रदीप कुमार सभ्रवाल ने सेकेंडरी कूड़ा डंपों पर जाकर खुद हालात देखे। इस दौरान देखा कि लिफ्टिंग ठीक ढंग से नहीं हो रही। जिम्मेदार अफसरों को हिदायतें दी कि समय पर लिफ्टिंग करवाई जाए और सेकेंडरी डंप खाली रहने चाहिए। इसके बाद अगले दिन सीनियर डिप्टी मेयर शाम सुंदर मल्होत्रा ने भी सेकेंडरी डंप को जांचा तो पाया कि मेयर बलकार संधू और निगम कमिश्नर प्रदीप कुमार ने दीपावली पर सेकेंडरी डंप साफ रखने की हिदायतों को निगम अधिकारियों ने दरकिनार कर दिया है, क्योंकि जब उन्होंने जांच में पाया कि सेकेंडरी डंप पर लिफ्टिंग समय पर नहीं हो रही थीी। कूड़ा सड़कों पर फैला रहा।

हैरानीजनक है कि मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और निगम कमिश्नर के आदेशों के बावजूद लिफ्टिंग करने वाली कंपनी ने समय पर कूड़ा लिफ्टिंग नहीं किया और काम धीमा रहा। इससे दीपावली और विश्वकर्मा दिवस के दिन भी बाद दोपहर तक सड़कों पर सेकेंडरी डंप का कूड़ा भरा दिखा। इससे आम लोगों को भारी दिक्कत वहां से गुजरने में होती रही और यहां तक लोगों ने कह दिया कि मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और निगम कमिश्नर की हिदायतें तो सिर्फ हवा-हवाई ही हैं, त्योहारी सीजन के दौरान कूड़े के ढेर से लोगों को परेशानी होती रही।

वेटगंज के इलाके में कूड़ा इस कदर फैला दिखा कि यहां पर सड़क आधी ही रह गई, लोगों को वहां से गुजरने में काफी परेशानी हुई, जबकि इससे जाम तक लगा रहा। वहीं, दूसरी तरफ कश्मीर नगर में सेकेंडरी डंप पर हालात काफी बदतर दिखे।

सीनियर डिप्टी मेयर अब कमिश्नर को भेजेंगे शिकायत

शहर में त्योहार के दिन और उसके बाद भी कूड़ा लिफ्टिंग सही से नहीं हुई, क्योंकि कहने के बावजूद निगम के अधिकारियों ने ये सुनिश्चित नहीं किया। जबकि उनकी तरफ से हेल्थ अफसर डा विपुल मल्होत्रा काे सख्त आदेश जारी किए थे कि लिफ्टिंग को तेज किया आए और कंपनी से गाड़ियों की संख्या बढ़वाई जाए ताकि समय पर लिफ्टिंग हो। लेकिन आदेशों के बावजूद ऐसा नहीं किया गया। जो सीधे तौर पर लापरवाही है। सीनियर डिप्टी मेयर मल्होत्रा ने ये भी कहा कि उनकी तरफ से निगम कमिश्नर को लेटर जारी करके इस बारे में लिखा जाएगा कि अगर अधिकारी उनके आदेशों को नहीं मानते हैं तो शहरवासी कहां जाएं। इस पर सख्त एक्शन लेने के लिए कहा जाएगा।

खबरें और भी हैं...