पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Gave The Dollar Cheaply, On The Pretext Of Counting The Fraud, Ran Away With 1.90 Lakhs, Beggars Became Crooks, Comrades Of Friends

ठगी:डॉलर सस्ते में दिलाने का दिया झांसा गिनने के बहाने 1.90 लाख ले भागे, भिखारी बन आया बदमाश, साथियों संग की वारदात

लुधियाना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बेटे को विदेश भेजने के लिए नकदी बदलवाने मनी एक्सचेंजर की दुकान बेटे संग गया था पीड़ित

दरेसी की दौलत कॉलोनी में डॉलर लेने आए एक व्यक्ति को भिखारी बनकर आया बदमाश सस्ते डॉलर दिलाने का झांसा देकर साथ ले गया। आगे जाकर उसके साथी पैसे गिनती करने के बहाने 1.90 लाख रुपए का बैग लेकर भाग निकले। थाना दरेसी की पुलिस ने जमालपुर की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के रहने वाले राकेश कुमार की शिकायत पर कैलाश नगर के कंदूस शेरावती शेख, सानूआ शेख, कमलेश और साइद मुहम्मद के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सूत्रों के अनुसार पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया है। लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है। सब इंस्पेक्टर शविंदर सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता एक फैक्ट्री में प्राइवेट जॉब करता है। उसने अपने बेटे भवेश कुमार को विदेश स्टडी वीजे पर भेजना है। उसने 2-3 कंट्री में वीजा लगाने के लिए भेजा हुआ था। लेकिन कोरोना के चलते अभी वीजा नहीं लग पा रहा था। लेकिन वह अभी तैयारियां कर रहा था। इसी के तहत समराला चौक के पास स्थित मनी एक्सचेंजर की दुकान पर बेटे के साथ राकेश कुमार पैसे बदलवाने के लिए आए हुए थे।

समराला चौक के पास की घटना

शिकायतकर्ता के अनुसार बेटे को विदेश भेजने के साथ डॉलर देकर भेजना था। जिसके चलते शिकायतकर्ता 1.90 लाख रुपए लेकर भवेश के साथ वरना कार में समराला चौक के पास मनी एक्सचेंजर की दुकान पर चले गए। उन्होंने दुकान के पास कार रोक ली। शिकायतकर्ता कार से उतर गया, जबकि भवेश अंदर बैठा रहा। वे डॉलर को लेकर आपस में बातचीत करने लग गए।

इसी दौरान वहां पर बैठा एक व्यक्ति आया। शिकायतकर्ता के अनुसार वह देखने में भिखारी लग रहा था। उसने आकर उन्हें एक डॉलर दिखाया। व्यक्ति ने उन्हें सस्ते भाव पर लाकर दिलाने की बात कही। शिकायतकर्ता ने भी ज्यादा डॉलर मिलने की सोच उसकी बात मान ली और उसके साथ थोड़ी दूरी पर पैदल ही चला गया। वहां तीन युवक एक्टिवा पर आए।

दो युवक उतर गए और एक युवक एक्टिवा लेकर चला गया। उन युवकों के हाथ में एक बैग था। उसे खोलने पर डॉलर मिले। शिकायतकर्ता ने पहले डॉलर चेक किए तो वह ठीक थे। इसके आरोपियों ने डॉलर वाला बैग वापस ले लिया और नकदी की गिनती करने लगे। गिनती करते हुए दोनों एकदम से पैदल ही भाग निकले। शिकायतकर्ता ने उनका पीछा किया, लेकिन वह हाथ नहीं आए।

मौसी के घर से डॉलर मिलने की बात कह फंसाया

शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्हें सबसे पहले मिलने वाले युवक ने डॉलर दिखाकर कहानी सुनाई। उसने कहा कि उसकी मौसी विदेश से आई है। वह उनके घर सफाई करके कूड़ा फेंक रहा था। इस दौरान वहां एक डिब्बे को खोला तो उसमें डॉलर पड़े थे। युवक ने कहा कि डॉलर देख उसने डिब्बा अपने पास रख लिया। इसी के चलते वह उसे कम दाम में दे देगा।

उसने उसे 1.90 लाख में तीन हजार डॉलर देने थे। जबकि शिकायतकर्ता को दुकान से 300-400 कम मिलने थे। इसी लालच में आकर उसने युवक की बात मान ली। वहीं रास्ते में एक जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे। जिसमें एक बदमाश एक्टिवा पर जाते हुए दिखाई दे रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें