पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी:दूसरे राज्य की गाड़ी पर लोकल नंबर लगाने को आरटीए दफ्तर की जाली रसीद दे 48 हजार ठगे

लुधियाना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीड़ित ने खरीदी थी दिल्ली नंबर की कार, नेट बैंकिंग के जरिए दिए थे आरोपी को पैसे

एक व्यक्ति की कार पर दूसरे राज्य की गाड़ी पर लोकल नंबर लगवाकर देने का झांसा देकर ठग ने 48 हजार रुपए ले लिए। जबकि बदले में आरटीए दफ्तर की जाली पेमेंट रसीद और इंश्योरेंस रसीद काट दे दी। मगर बाद में नंबर न लगने पर पीड़ित को ठगी का पता चला। थाना हैबोवाल की पुलिस ने दशमेश नगर के दलीप कुमार की शिकायत पर गोपाल नगर के सुनील कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एएसआई नरिंदर सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता दलीप कुमार ने कुछ महीने पहले दिल्ली नंबर की कार खरीदी थी। वह कार पर लुधियाना का नंबर लगवाने गया तो इस दौरान उसकी मुलाकात आरोपी सुनील के साथ हुई। सुनील ने उसे कहा कि उसका ऑनलाइन का काम है। वह ऑनलाइन रसीद व इंश्योरेंस करने के काम करता है। वह काम उसकी पत्नी घर से बैठकर देखती है।

उसने शिकायतकर्ता से लुधियाना का नंबर लगवाकर देने के एवज में 45 हजार और तीन हजार रुपए इंश्योरेंस के मांगे। इस दौरान उसने 3-4 बार अपनी पत्नी से भी उसकी बात करवाई। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि सुनील ने उसकी आरटीए ऑफिस में काम करने वाले मुलाजिम से भी उसकी बात करवाई। उसने उससे काम करने की एवज में 48 हजार रुपए का खर्च आने की बात कही।

शिकायतकर्ता ने उसे नेट बैंकिंग के जरिए सारे पैसे भेज दिए। उसके अनुसार आरोपी ने सारी पेमेंट लेने के बाद उसे टाल-मटोल करनी शुरू कर दी। इसके बाद उसे नए नंबर की पेमेंट जमा होने और इंश्योरेंस की आरटीए ऑफिस की जाली रसीद काटकर दे दी। इसके बाद न तो उसने कार के दस्तावेज वापस किए और न ही नंबर लगवाकर दिया। शिकायतकर्ता के मुताबिक इसी दौरान उसने अपने एक दोस्त सवरन सिंह की गाड़ी का भी नंबर बदलवाने के लिए 38 हजार रुपए दिए थे, लेकिन आरोपी ने उसे भी अपने पास रखकर ठगी मार ली।

सीपी को शिकायत, डेढ़ साल बाद कार्रवाई
शिकायतकर्ता ने बताया कि उसकी आरोपी के साथ 2019 में मुलाकात हुई थी। ठगी का पता चलने पर उसने नवंबर 2019 में पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी। इस पर डेढ़ साल लंबी जांच चली। इस दौरान कई सरकारी अफसरों के ऑफिस-थानों के चक्कर लगाने पड़े। इसके चलते डेढ़ साल बाद कार्रवाई हो सकी।

बिजनेस के लिए जमीन गिरवी रख उधार लिए 50 लाख ठगे-पहले से बेची हुई जमीन को गिरवी रखकर दो सगे भाइयों ने कारोबारी से 50 लाख रुपए उधार ले लिए। बाद में जब पीड़ित को ठगी का पता चला तो उसने पुलिस को शिकायत दी। मॉडल टाउन पुलिस ने शास्त्री नगर के रमेश्वर दियाल की शिकायत पर इलाके के सतीश कुमार और जनेश्वर कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सब-इंस्पेक्टर अवनीत कौर ने

बताया कि दोनों आरोपी भाई हैं। शिकायतकर्ता के अनुसार आरोपियों ने साजिश के तहत उससे बिजनेस के लिए 50 लाख रुपए उधार लिए थे। इसके एवज में जमीन उसके पास गिरवी रख दी, लेकिन बाद में पता चला कि आरोपियों ने जमीन पहले भी किसी और को बेची थी। इससे शिकायतकर्ता को ठगी का पता चला।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें