4 लाख के गहने चुराने का मामला सीआईए-1 ने सुलझाया:करवाचौथ पर पति को गिफ्ट देने के लिए चुराया था सोना, नाबालिग भाई समेत महिला गिरफ्तार

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सर्राफा बाजार में ज्यूलर शॉप से 4 लाख के गहने चुराने का मामला सीआईए-1 ने सुलझाया। - Dainik Bhaskar
सर्राफा बाजार में ज्यूलर शॉप से 4 लाख के गहने चुराने का मामला सीआईए-1 ने सुलझाया।

सर्राफा बाजार में खरीदारी के बहाने ज्यूलरी शॉप से 4 लाख के गहने चुराने का मामला सीआईए-1 टीम ने हल कर लिया। पुलिस ने गहने चुराने वाले भाई-बहन को गिरफ्तार कर लिया। महिला की गिरफ्तारी के बाद पता चला कि उसने करवाचौथ पर पति को गिफ्ट देने के लिए चेन चुराई थी। थाना डिवीजन 4 पुलिस ने फतेहगढ़ साहिब के खमाणों की रजनी शर्मा और नाबालिग भाई को मामले में नामजद कर लिया है।

पुलिस ने वीरवार दोनों को अदालत में पेश किया, जहां से रजनी को जेल और युवक के नाबालिग होने के कारण बाल सुधार घर भेज दिया। डीसीपी क्राइम सिमरपाल ढींडसा ने बताया कि आरोपी रजनी और उसका नाबालिग भाई 10 अक्टूबर को सर्राफा बाजार में शॉपिंग करने के बहाने गए थे। इस दौरान रजनी ने शॉप से चार सोने की चेन चुरा ली, वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। फुटेज के आधार पर जांच में पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों का वीडियो किया सार्वजनिक, फिर आए तो राहगीर ने पहचान कर पकड़वाए
एएसआई रूपिंदर सिंह ने बताया कि आरोपियों की वारदात की फुटेज सार्वजनिक कर दी गई थी। पुलिस भी उनकी लगातार तलाश कर रही थी। वारदात के दिन आरोपियों ने बाजार से सामान खरीदना था, लेकिन सोना चुराने के चलते वह सामान नहीं ले सके थे।

इसके चलते आरोपी वीरवार को चौड़ा बाजार से सामान खरीदने आए थे। इस बीच उन्हें किसी व्यक्ति ने देख लिया और तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने छापेमारी कर दोनों को काबू कर लिया। जांच अफसर अनुसार नाबालिग युवक फैक्ट्री में काम करता है।

आरोपियों के बारे में जानकारी देते अफसर और बरामद हुआ सोना।
आरोपियों के बारे में जानकारी देते अफसर और बरामद हुआ सोना।

नाबालिग भाई को दी थी 2 चेन
एएसआई रूपिंदर सिंह ने बताया कि आरोपी महिला शादीशुदा है। उसके ससुराल वाले फतेहगढ़ साहिब में रहते है, जबकि मायके समराला में है। वह 9 महीने की गर्भवती है। पुलिस पूछताछ के दौरान रजनी ने बताया कि उसने पति विवेक कुमार उर्फ विक्की को करवाचौथ पर गिफ्ट देना था।

लेकिन पैसे न होने के चलते वह गिफ्ट नहीं ले पा रही थी। इसके चलते उसने वारदात को अंजाम दिया। उसने एक चेन करवाचौथ पर पति को गिफ्ट देनी थी। जबकि दो चेन उसने अपने नाबालिग भाई को दे दी। जबकि एक अपने पास रख ली।

बाजार में लगातार होनी चाहिए पेट्रोलिंग: ज्यूलर्स
वहीं, सर्राफा बाजार के ज्यूलर्स ने पुलिस महकमे से सुरक्षा की मांग की। स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष प्रिंस बब्बर ने कहा कि त्योहारी सीजन होने के चलते ज्यूलर्स के पास स्टॉक रहता है। लोग भी भारी संख्या में खरीदारी करने आते हैं। इसके चलते बाजार में लगातार पुलिस पेट्रोलिंग होनी चाहिए। इसी के साथ पीसीआर दस्ता पक्के तौर पर त्योहारों तक बाजार में तैनात किया जाए। इससे अपराधियों में भी डर रहेगा और वारदातें रुक सकेंगी।

खबरें और भी हैं...